समीर वानखेड़े ने NCB अधिकारी पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से की शिकायत

ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई वाली एनसीबी की विजिलेंस टीम ने हाल में अपनी रिपोर्ट डायरेक्टर को दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि समीर वानखेड़े और उनकी टीम के अधिकारियों ने क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार हुए आर्यन खान के ड्रग्स केस में भारी अनियमितता बरती थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के चर्चित आर्यन खान क्रूज ड्रग मामले की जांच को लेकर चर्चा में आए मुंबई एनसीबी के पूर्व प्रमुख और आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े ने एनसीबी अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग से शिकायत की है। समीर वानखेड़े ने उनका उत्पीड़न करने का आरोप लगया है।

जानकारी के मुताबिक समीर वानखेड़े ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में हाल ही में एक शिकायत भेजी थी। इसमें उन्होंने एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। समीर वानखेड़े ने बताया कि जांच के दौरान उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित किया गया। इसके बाद आयोग से शिकायत की गई है। समीर वानखेड़े ने कहा कि आयोग ने बताया कि 15 दिन के भीतर सुनवाई शुरू की जाएगी।


जानकारी के मुताबिक आयोग ने मामले की जांच करने का निर्णय लिया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि समीर वानखेड़े ने आयोग के अध्यक्ष से भी मुलाकात की है और अपने मामले पर विस्तार से चर्चा की है। आयोग ने गृह मंत्रालय, सीबीआईटीसी बोर्ड और एनसीबी डायरेक्टर को कहा है कि याचिकाकर्ता के साथ भेदभाव और उत्पीड़न हुआ है, इसलिए जब तक यहां मामला लंबित है। इसमें आगे कोई कार्रवाई ना की जाए।

गौरतलब है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई वाली एनसीबी की विजिलेंस टीम ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंपी है। जिसमें उन्होंने यह बताया है कि समीर वानखेड़े और उनकी टीम के कुछ अधिकारियों ने क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान ड्रग्स केस में भारी अनियमितता बरती है। इस मामले में संदिग्ध अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia