समीर वानखेड़े ने माना- हां मेरी मां मुस्लिम, मैंने मुस्लिम महिला से किया था निकाह, लेकिन दे चुका हूं तलाक

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के आरोप सही साबित होते दिख रहे हैं। समीर वानखेड़े ने भी माना है कि उनकी मां मुस्लिम थी। समीर वानखेड़े ने बताया कि उन्होंने मुस्लिम महिला से निकाह किया था, जिसे वो तलाक दे चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आर्यन खान ड्रग्स मामले में वसूली के आरोपों से घिरे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। समीर वानखेड़े अब फर्जी जाति सर्टिफिकेट के आरोपों में भी घिर गए हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के आरोप सही साबित होते दिख रहे हैं। समीर वानखेड़े ने भी माना है कि उनकी मां मुस्लिम थी। समीर वानखेड़े ने बताया कि उन्होंने मुस्लिम महिला से निकाह किया था, जिसे वो तलाक दे चुके हैं। समीर वानखेड़े ने एक बयान जारी किया है जिसमें इन बातों का जिक्र है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

समीर वानखेड़े ने आरोपों के जवाब में क्या कहा?

समीर वानखेड़े ने बयान जारी कर कहा है कि यह मेरे संज्ञान में आया है कि नवाब मलिक ने मेरे से संबंधित कुछ दस्तावेज प्रकाशित किए हैं। ट्विटर हैंडल पर आरोप लगाया कि समीर दाऊद वानखेड़े का शुरू हुआ फर्जीवाड़ा। इस संदर्भ में मैं यह व्यक्त करना चाहता हूं कि मेरे पिता स्व. ज्ञानदेव काचरूजी वानखेड़े 30.06.2007 को राज्य आबकारी विभाग, पुणे के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए। मेरे पिता एक हिंदू हैं और मेरी मां स्वर्गीय श्रीमती जाहिदा एक मुस्लिम थीं। मैं सच्ची भारतीय परंपरा में एक समग्र, बहुधार्मिक और धर्मनिरपेक्ष परिवार से ताल्लुक रखता हूं और मुझे अपनी विरासत पर गर्व है।

इसके अलावा, मैंने 2006 में डॉ. शबाना कुरैशी से स्पेशल मैरिज एक्ट, 1954 के तहत शादी की। हम दोनों ने साल 2016 में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत सिविल कोर्ट के जरिए आपस में तलाक ले लिया। इसमें बाद में साल 2017 में मैंने शियामती क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की। ट्विटर पर मेरे निजी दस्तावेजों का प्रकाशन मानहानिकारक प्रकृति का है और मेरे परिवार की निजता पर अनावश्यक आक्रमण है। इसका उद्देश्य मुझे, मेरे परिवार, मेरी दिवंगत मां और मेरे पिता को बदनाम करना है। पिछले कुछ दिनों में माननीय मंत्री जी के कृत्यों की श्रृंखला ने मुझे और मेरे परिवार को अत्यधिक मानसिक और भावनात्मक दबाव में डाल दिया है। व्यक्तिगत, मानहानिकारक और निंदनीय हमलों की प्रकृति से मैं आहत हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवाब मलिक ने बर्थ सर्टिफिकेट की कॉपी की थी ट्वीट

नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट की कॉपी ट्वीट कर इशारों में कहा था कि समीर वानखेड़े के पिता और मां मुस्लिम थे और उन्होंने अब फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाया है। दावा किया गया है कि यह बर्थ सर्टिफिकेट समीर वानखेड़े का है। नवाब मलिक ने एक बयान में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े पर निशाना साधा है। उन्होंने संदेह जताते हुए कहा कि क्या वानखेड़े ने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा किया था। मलिक ने एक कथित जन्म प्रमाण पत्र और वानखेड़े की शादी की तस्वीर को कैप्शन के साथ ट्वीट किया है, "यहां से शुरू हुआ फर्जी वाड़ा। पहचान कौन।"

जन्म प्रमाण पत्र में एनसीबी प्रमुख का नाम 'समीर दाऊद वानखेड़े' के रूप में दिखाया गया है, और तस्वीर वानखेड़े की डॉ शबाना कुरैशी के साथ पहली शादी की है, जिसे बाद में उन्होंने तलाक दे दिया और मराठी फिल्मों की अभिनेत्री क्रांति रेडकर से शादी कर ली। मंत्री ने दावा किया कि जन्म प्रमाण पत्र के अनुसार, वानखेड़े एक जन्मजात मुस्लिम हैं, लेकिन कथित तौर पर एक आरक्षित श्रेणी के माध्यम से नागरिक सेवाओं (यूपीएससी) की परीक्षा में शामिल हुए और भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी बन गए। मलिक ने कहा, "उन्होंने (सिविल सेवा) परीक्षा और नौकरी में आरक्षण पाने के लिए दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा किया है।"

इसे भी पढ़ें- क्या समीर वानखेड़े ने नौकरी के लिए फर्जी जाति प्रमाणपत्र का इस्तेमाल किया? नवाब मलिक का आरोप, और खुलासे करने का दावा

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia