कई दिनों से समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी को मिल रही धमकी, पूर्व NCB प्रमुख ने की विशेष सुरक्षा की मांग

लगातार मिल रहे धमकियों पर बात करते हुए समीर वानखेड़े ने कहा कि उन्हें और उनकी पत्नी को डराने की कोशिश की जा रही है। केवल यहीं नहीं सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेजेस भी भेजे जा रहे हैं।

समीर वानखेड़े ने की विशेष सुरक्षा की मांग
समीर वानखेड़े ने की विशेष सुरक्षा की मांग
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले में सीबीआई ने समीर के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और जबरन वसूली का मामला दर्ज किया है। इस मामले में शाहरुख खान के साथ समीर वानखेड़े की कथित चैट सामने आई है। वहीं आर्यन खान केस में मुंबई कोर्ट ने सीबीआई से 3 जून तक जवाब दाखिल करने को कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 8 जून हो होनी है। 

वहीं इससे पहले मुंबई एनसीबी के पूर्व डायरेक्टर जनरल समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी को लगातार कई दिनों से धमकी मिल रही है. इस बात की जानकारी खुद वानखेड़े ने दी। लगातार मिल रहे धमकियों पर बात करते हुए वानखेड़े ने बताया कि- उन्हें और उनकी पत्नी को डराने की कोशिश की जा रही है। केवल यहीं नहीं सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेजेस भी भेजे जा रहे हैं। समीर वानखेड़े ने सोमवार को कहा कि वह मुंबई पुलिस से विशेष सुरक्षा की मांग करेंगे, क्योंकि उनकी जान को खतरा है।

वानखेड़े, वर्तमान में कोर्डेलिया क्रूज जहाज पर सनसनीखेज छापे से संबंधित एक कथित जबरन वसूली मामले में उलझे हुए हैं, जिसमें गिरफ्तार किए गए लोगों में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी शामिल थे, ने निजी मराठी टीवी चैनलों के साथ एक संक्षिप्त बातचीत में कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया सहित कई तरह की धमकियां मिल रही हैं और इस आशय के अनुरोध के साथ वह जल्द ही मुंबई के पुलिस आयुक्त से मिलेंगे।


वानखेड़े ने कहा कि सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद, वह अतीत में कई बार जोखिम का मुद्दा उठाते रहे हैं। उच्च न्यायालय के पिछले शुक्रवार के निर्देशों के अनुसार, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आईआरएस अधिकारी से दो दिन, लगभग पांच घंटे प्रतिदिन पूछताछ की गई।

पिछली सुनवाई में बॉम्बे हाई कोर्ट ने 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी वानखेड़े को 22 मई तक किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से राहत दी थी, जिनकी भूमिका 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापे के दौरान सीबीआई के रडार पर आ गई है। बता दें, महा विकास आघाडी सरकार के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक, और क्रूज छापे में एक गवाह प्रभाकर सेल (जिनकी पिछले साल मृत्यु हो गई थी) ने वानखेड़े और छापा मारने वाली टीम के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए थे।

हालांकि, वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए न्यायपालिका, केंद्र सरकार और सीबीआई पर पूरा भरोसा जताया है। इसके बाद, वानखेड़े को क्रूज छापे मामले से मुक्त कर दिया गया था और बाद में उन पर लगे आरोपों के संबंध में एक आंतरिक जांच की गई थी, यहां तक कि एनसीबी ने आर्यन खान को मई 2022 में उनके खिलाफ सबूतों की कमी के लिए 'क्लीन चिट' दे दी थी। वानखेड़े के अलावा, सीबीआई ने एनसीबी के दो अन्य अधिकारियों, विश्व विजय सिंह और आशीष रंजन, और जहाज मामले में गवाहों, केपी गोसावी और सनविल डिसूजा पर मामला दर्ज किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */