सिनेजीवन: संजय लीला भंसाली ने की 'हीरामंडी' सीजन 2 की घोषणा और सरगुन ने बताया कैसे आया 'बादल पे पांव है' का आइडिया

मल्टीस्टारर पीरियड ड्रामा स्ट्रीमिंग सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है और सरगुन मेहता ने कहा कि स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग सीखते वक्त आया शो 'बादल पे पांव है' का आइडिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'हीरामंडी' का दूसरा सीजन लेकर आ रहे संजय लीला भंसाली

मल्टीस्टारर पीरियड ड्रामा स्ट्रीमिंग सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल 'हीरामंडी' अपने दूसरे सीजन के साथ वापसी के लिए तैयार है। फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली ने इस सीरीज के जरिए ओटीटी डेब्यू किया था। सीरीज में स्वतंत्रता संग्राम के दौरान वेश्याओं की दुनिया को दिखाया गया है। सीरीज 1 मई को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गई। इसमें अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, संजीदा शेख और सोनाक्षी सिन्हा एक साथ नजर आयीं। सीरीज के पहले सीजन को विजुअल, स्टोरीटेलिंग और म्यूजिक के लिए काफी सराहा गया।

भंसाली ने 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' की सफलता के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा, "मैं 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' को मिले प्यार और सराहना को देख बेहद खुश हूं। यह देखकर अच्छा लगता है कि शो दुनिया भर के दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो रहा है और मैं नेटफ्लिक्स से बेहतर साथी की उम्मीद नहीं कर सकता था। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम 'सीजन' 2 के साथ वापस आ रहे हैं।'' 'वैरायटी' के अनुसार, सीजन 2 में हीरामंडी की महिलाएं विभाजन के बाद भारत आएंगी और हिंदी या बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में बसने की कोशिश करेंगी।

नेटफ्लिक्स इंडिया की वाइस-प्रेसिडेंट (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा, "संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' का जादू कायम है। हर जगह से इस सीरीज को दर्शकों से प्यार मिलते देखना बेहद उत्साहजनक रहा है, और मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हम सीज़न 2 के साथ वापस आ रहे हैं।'' 'हीरामंडी' का दूसरा सीजन जल्द ही नेटफ्लिक्स पर आएगा।

सिनेजीवन: संजय लीला भंसाली ने की 'हीरामंडी' सीजन 2 की घोषणा और सरगुन ने बताया कैसे आया 'बादल पे पांव है' का आइडिया

स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग सीखते वक्त आया शो 'बादल पे पांव है' का आइडिया: सरगुन मेहता

अपकमिंग सीरियल 'बादल पे पांव है' की निर्माता सरगुन मेहता ने शो के यूनीक कॉन्सेप्ट के बारे में कहा कि स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करने वाली महिला के ऊपर पहली बार किसी शो की कहानी बनाई गई है। सरगुन ने कहा, "मैं बहुत लंबे समय से स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग सीखना चाहती थी, और मेरे सभी दोस्त, मेरे पापा, मेरे भाई और यहां तक कि अब मेरी भाभी भी स्टॉक ट्रेडिंग करते हैं। जब मैं स्टॉक के बारे में सीख रही थी, तब यह आइडिया मेरे दिमाग में आया और मैं सोचने लगी कि मैं यह क्यों करना चाहती हूं और किस तरह के लोग स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं।'' उन्होंने कहा, "तभी बानी का किरदार मेरे दिमाग में आया। यह न केवल मेरे सभी शो से अलग है, बल्कि यह सभी टीवी शो से भी अलग है। सबसे पहले, यह पूरी तरह से एक अलग दुनिया है। लंबे समय तक, महिलाएं केवल सिलाई या खाना पकाने का काम करती थीं क्योंकि उनके लिए करियर के ऑप्शन कम थे। इसलिए, उनमें जो भी स्किल थी, उन्होंने जो कुछ भी सीखा.. उसे करियर में बदल दिया।''

सरगुन ने कहा, ''लेकिन आज की पीढ़ी किसी खास हुनर ​​से बंधी नहीं है। उन्होंने अपने लिए करियर के नए रास्ते खोल लिए हैं। आज महिलाएं हर काम कर रही हैं, तो फिर शेयर बाजार में ट्रेडिंग क्यों नहीं।'' एक्ट्रेस अमनदीप सिद्धू द्वारा निभाए गए बानी के किरदार को लेकर सरगुन ने कहा, ''इस किरदार की परिकल्पना काफी हद तक इस बात पर आधारित है कि मेरी परवरिश कैसे हुई है और मेरी मां कैसी हैं। हम ऐसे लोग हैं जो वाकई बड़े सपने देखते हैं। इसलिए, यह शो ऐसी लड़की की कहानी है जो उन सबसे सवाल कर रही है जो कहते हैं कि 'यही हमारी किस्मत है, और हम इसी में खुश हैं'। वह उस सामाजिक मानदंड को चुनौती देती है।" बानी के किरदार के लिए अमनदीप सिद्धू को चुनने पर सरगुन ने कहा, "जब हमने अमनदीप का पहला ऑडिशन देखा तो मैं तुरंत उससे कनेक्ट हो गई। जब हमने उनके साथ मॉक शूट किया तो मेरे डायरेक्टर और मैं उन्हें चुनने के लिए 100 प्रतिशत राजी हो गए। हालांकि, मैं तब तक अमनदीप से नहीं मिली थी। लेकिन जब मैं पहली बार उससे मिली और उसे कुछ सीन सुनाए, तो मैंने उसकी आंखों में एक अलग चमक देखी।" सरगुन ने कहा, ''उसने मुझे अपनी जिंदगी के कई ऐसे किस्से बताए जहां वह बिल्कुल बानी की तरह थी। उस पल, मुझे यकीन हो गया कि वह बानी ही है। अमनदीप बानी के बहुत करीब थी और मुझे लगता है कि वह बस इस किरदार को अपनाने का इंतजार कर रही थी।''

सिनेजीवन: संजय लीला भंसाली ने की 'हीरामंडी' सीजन 2 की घोषणा और सरगुन ने बताया कैसे आया 'बादल पे पांव है' का आइडिया

रवीना टंडन के सपोर्ट में उतरीं कंगना रनौत, कहा- 'घटना में शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए'

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ महिलाओं ने उन पर हमला करने का आरोप लगाया है, जो बाद में गलत साबित हुआ। क्लिप में रवीना पर कुछ महिलाओं ने हमला किया जबकि वह कह रही हैं, 'धक्का मत दो, प्लीज मुझे मत मारो।' पुलिस जांच में पता चला कि रवीना पर लगे आरोप झूठे हैं। इस मामले ने जमकर सुर्खियां बटोरी, जिसके बाद रवीना के सपोर्ट में कंगना रनौत सामने आयी हैं कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा. "रवीना टंडन जी के साथ जो हुआ वह बेहद चिंताजनक है, अगर उनसे भिड़ने वाले समूह में 5-6 और लोग होते तो उन्हें पीट-पीटकर मार दिया जाता।"

एक्ट्रेस ने कहा कि इसमें शामिल लोगों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, "हम इस तरह की रोड रेज जैसी घटनाओं की निंदा करते हैं। उन लोगों को सजा मिलनी चाहिए। उन्हें इस तरह की हिंसा और दुर्व्यवहार के लिए सजा जरूर मिलनी चाहिए।" वर्कफ्रंट की बात करें तो रवीना टंडन को पिछली बार 'पटना शुक्ला' में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने एक वकील का किरदार निभाया था। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia