गोडसे पर संजय राउत बोले- ‘असली हिंदुत्ववादी होता तो जिन्ना को गोली मारता, गांधी को नहीं’

संजय राउत ने कहा कि जिन्ना की मांग पाकिस्तान के गठन की थी। अगर कोई वास्तविक 'हिंदुत्ववादी' होता, तो वह गांधी को नहीं जिन्ना को गोली मारता। ऐसा कृत्य देशभक्ति का कार्य होता। गांधी जी के निधन पर आज भी दुनिया शोक में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 74वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर देश आज बापू को याद कर रहा है। पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दिल्ली में राजघाट पर पहुंचकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर शिवसेना नेता बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर बयान दिया। संजय राउत ने कहा, “जिन्ना की मांग पाकिस्तान के गठन की थी। अगर कोई वास्तविक 'हिंदुत्ववादी' होता, तो वह गांधी को नहीं जिन्ना को गोली मारता। ऐसा कृत्य देशभक्ति का कार्य होता। गांधी जी के निधन पर आज भी दुनिया शोक में है।”


राउत के बयान से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मसले पर प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने भी 'हिंदुत्ववादी' शब्द का इस्तेमाल करते हुए बापू को याद किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “एक हिंदुत्ववादी ने गांधी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे। जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं!”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jan 2022, 1:48 PM
;