महाराष्ट्र: संजय राउत बोले- बीजेपी के अहंकार की वजह से ये हालात बने, शिवसेना जिम्मेदार नहीं

संजय राउत ने कहा कि ये बीजेपी का अहंकार है कि वे महाराष्ट्र में सरकार बनाने से इनकार कर रहे हैं। यह महाराष्ट्र के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार हैं, लेकिन वे 50-50 के फॉर्मूले को मानने को तैयार नहीं हैं, जिसके लिए वे चुनाव से पहले सहमत थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना की बीच तल्खियां बढ़ती जा रही है। शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला है और बीजेपी को अहंकारी बताया है।

संजय राउत ने कहा, “बीजेपी शिवसेना पर इल्जाम नहीं लगा सकती। पहले ही 50-50 के फॉर्मुले पर सरकार बनाने का ऐलान हुआ था। महाराष्ट्र में हालात को लेकर हम जिम्मेदार नहीं है। बीजेपी से रिश्ता अब औपचारिकता रह गई है।” उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को उद्धव ठाकरे पर बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।


संजय राउत ने कहा, “राज्यपाल ने शिवसेना को 24 घंटे का समय दिया है और बीजेपी विपक्ष में बैठने के लिए तैयार है, लेकिन सरकार बनाने को तैयार नहीं है। बीजेपी के इस अहंकार को मैं महाराष्ट्र की जनता का अपमान मानता हूं। राज्यपाल ने हमसे पूछा कि क्या हम सरकार बना सकते हैं। मैं चाहता हूं कि हमें और समय मिलता तो अच्छा रहता लेकिन सरकार बनाने की प्रक्रिया की ओर हम चल चुके हैं।”

मोदी मंत्रिमंडल से शिवसेना सांसद अरविंद सावंत के इस्तीफे पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मैं किसी के इस्तीफे के बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगा। आज एनसीपी और कांग्रेस के बीच बातचीत होगी। जो भी फैसला होगा वह कांग्रेस से बातचीत के बाद लिया जाएगा।


इससे पहले, रविवार को महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और देवेंद्र फडणवीस रविवार शाम गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन पहुंचे थे। राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया को संबोधित हुए चंद्रकांत पाटिल ने कहा था, “अकेले बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी, हमने राज्यपाल को बता दिया है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Nov 2019, 11:06 AM