शिवसेना का बिहार की BJP-JDU सरकार पर बड़ा हमला, संजय राउत ने मुंगेर गोलीकांड को बताया हिंदुत्व पर अटैक

बिहार में पहले चरण के मतदान से ठीक पहले मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान लोगों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

बिहार चुनाव के बीच मुंगेर गोलीकांड को लेकर जेडूयी और बीजेपी की सरकार चौतरफा घिर गई है। आलम यह है कि न तो बीजेपी गोलीकांड पर ठीक से जवाब दे पा रही है और ना ही जेडीयू। इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने गोलीकांड को लेकर नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है। संजय राउत ने कहा कि मुंगेर गोलीबारी की घटना हिंदुत्व पर हमला है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी घटना महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल या राजस्थान में होती थी, तो राज्यपाल और बीजेपी नेता राष्ट्रपति शासन की मांग करते थे। संजय राउत ने पूछा कि इस घटना पर बिहार के राज्यपाल और बीजेपी नेता सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं, चुप क्यों हैं?

पहले चरण के मतदान से ठीक पहले मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान लोगों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस की ओर से दावा किया गया था कि मौके पर मौजूद लोगों की ओर से की गई फायरिंग में व्यक्ति की जान गई थी। लेकिन अब जो रिपोर्ट सामने आ रही है। उससे पुलिस सवालों के घेरे में है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा कि पुलिस की फायरिंग में व्यक्ति की जान गई थी।


बिहार के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग के मामले में सीआइएसएफ की रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। सीआइएसएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पुलिस से बड़ी चूक हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार, मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस ने ही गोली चलाई थी। खबरों के मुताबिक, इसी रिपोर्ट के आधार पर मुंगेर के पूर्व एसपी लिपि सिंह पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। घटना के बाद एसपी लिपि सिंह ने दावा किया था कि उपद्रव कर रहे लोगों की फायरिंग से युवक की मौत हुई थी। लेकिन रिपोर्ट में ठीक इसके उलट बात है। उधर, विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेर रहा है। सीएम नीतीस कुमार के पास ही गृह मंत्री का कार्यभार है। ऐसे में विपक्ष पूछ रहा है कि उस दिन भीड़ पर गोली चलाने की इजाजत किसने दी थी?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia