मुंबई में योगी के रोड शो को संजय राउत ने बताया 'राजनीतिक कारोबार', पूछा- क्यों पड़ी सड़क पर उतरने की जरूरत?

योगी आदित्यनाथ के मुंबई में रोड शो करने को लेकर संजय राउत ने सवाल उठाएं हैं। उन्होंने कहा है कि यूपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए योगी का स्वागत है, लेकिन उन्हें मुंबई में रोड शो करने की क्या जरूरत है? यह कारोबार की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है और इसे बंद होना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई में रोड शो करने की जरूरत पर सवाल उठाते हुए इसे 'राजनीतिक कारोबार' करार दिया।

संजय राउत ने कहा, यूपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए योगी का स्वागत है, लेकिन उन्हें मुंबई में रोड शो करने की क्या जरूरत है? यह कारोबार की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है और इसे बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अगले पखवाड़े दावोस (स्विट्जरलैंड) में आगामी विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेंगे।

राउत ने कहा, क्या आप उनसे (शिंदे-फडणवीस) दावोस की सड़कों पर रोड शो करने की उम्मीद करते हैं, फिर योगी मुंबई में रोड शो करने क्यों आते हैं? बुधवार को कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ योगी की मुलाकातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर यूपी राज्य में फिल्म उद्योग स्थापित करने को इच्छुक है, तो इसका स्वागत किया जाएगा, क्योंकि इस कदम से वहां विकास हो सकता है।


शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, यह दादासाहेब फाल्के थे, जिन्होंने फिल्म उद्योग की शुरुआत की और इसे पूरे देश को दिया, यह हर किसी का है, दक्षिण आंध्र प्रदेश में पहले से ही बहुत बड़े फिल्म उद्योग हैं और मुझे लगता है कि हर राज्य में फिल्म व्यवसाय होना चाहिए। हालांकि राउत ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि फिल्म उद्योग मुंबई से 'स्थानांतरित' हो जाएगा या शीर्ष सितारे भी वहां बसने के लिए जाएंगे, तो यह भोलापन होगा, लेकिन साथ ही कहा कि सभी उत्तर प्रदेश में फिल्मसिटी के विकास में योगदान करने में मदद करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia