संजय राउत ने UN को लिखा पत्र, कहा- 20 जून को घोषित किया जाए 'विश्व गद्दार दिवस'

संजय राउत ने यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को लिखे पत्र में कहा है कि जैसे 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है, उसी तरह 20 जून को विश्व गद्दार दिवस मनाया जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखकर 20 जून को 'विश्व गद्दार दिवस' घोषित करने की मांग की है। दरअसल पिछले साल आज ही के दिन यानी 20 जून को शिवसेना के 40 विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में उद्धव ठाकरे से बगावत की थी। संजय राउत ने यूएन को लिखे पत्र को शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि पार्टी महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर को इकठ्ठा करेगी और उन्हें 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ के रूप में घोषित करने की मांग के साथ संयुक्त राष्ट्र को भेजेगी।

संजय राउत ने यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को लिखे पत्र में कहा है कि जैसे 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है, उसी तरह 20 जून को विश्व गद्दार दिवस मनाया जाए। संजय राउत ने आगे पत्र में लिखा, दुनिया में गद्दारी के कई उदाहरण हैं और महाराष्ट्र के लोगों ने भी जून 2022 में एक देखा है। महा विकास अघाड़ी सरकार (शिवसेना – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस) का पतन हुआ, जिसका नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कर रहे थे।

संजय राउत ने UN को लिखा पत्र, कहा- 20 जून को घोषित किया जाए 'विश्व गद्दार दिवस'

संसद संजय राउत ने कहा है कि बीजेपी ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए अपनी पूरी ताकत का इस्तेमाल किया। उन्होंने पत्र में लिखा है कि बीजेपी ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी ताकत का प्रयोग किया ताकि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी की सरकार गिर जाए।

यूबीटी सांसद ने कहा कि जिन 40 विधायकों ने हमें चाकू मारा, उनका नेतृत्व एक प्रमुख विधायक एकनाथ शिंदे (जो अब महाराष्ट्र के सीएम हैं) कर रहे थे। उनके साथ 10 निर्दलीय भी थे, जो एमवीए सरकार को समर्थन दे रहे थे। संजय राउत ने पत्र में लिखा है कि शिवसेना को छोड़ने की प्रक्रिया 20 जून को शुरू हुई जब एकनाथ शिंदे और अन्य लोग मुंबई से पड़ोसी राज्य गुजरात के लिए रवाना हुए। उन्होंने उद्धव ठाकरे को छोड़ दिया जो बीमार थे और 12 नवंबर और 19 नवंबर, 2021 को उनकी दो बड़ी सर्जरी हुई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia