'सावरकर गौरव यात्रा' पर संजय राउत का तंज, 'दाढ़ी बढ़ाने वालों के खिलाफ थे सावरकर, दाढ़ी काटकर घूमेंगे एकनाथ शिंदे?'

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में आज महा विकास अघाड़ी की एक रैली है। वहीं, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और बीजेपी 'सावरकर गौरव यात्रा' निकालेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और सत्तारूढ़ बीजेपी की 'सावरकर गौरव यात्रा' पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जो लोग वीर सावरकर की गौरव यात्रा कर रहे हैं क्या उनको सावरकर के बारे में पता है कि वह क्या हैं? सावरकर और आरएस की वीचारधारा का कोई मेल नहीं था। आरएसस सावरकर का हिंदुत्वाद नहीं मानते थे। सावरकर दाढ़ी बढ़ाने वालों के खिलाफ थे। क्या एकनाथ शिंदे दाढ़ी काटकर घूमेंगे?

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में आज महा विकास अघाड़ी की एक रैली है। वहीं, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और बीजेपी 'सावरकर गौरव यात्रा' निकालेंगी। संभाजीनगर में रामनवमी के बाद हिंसा हुई थी। इस शहर को पहले औरंगाबाद के नाम से जाना जाता था।

एमवीए की रैली आज शाम को मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल मैदान में आयोजित होगी। रैली को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले संबोधित करेंगे। वहीं, बीजेपी की 'सावरकर गौरव यात्रा' विनायक दामोदर सावरकर (वीर सावरकर) के नाम पर बने चौक से शुरू होगी। एमवीए की रैली जहां होने वाली है वहां से यह सिर्फ एक किलोमीटर की दूरी पर है।


इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सूरत कोर्ट से सजा मिलने के बाद कहा था कि वह गांधी हैं सावरकर नहीं कि माफी मांग लें। उनके इस बयान पर बीजेपी और उसकी विचारधारा वाली पार्टियों ने सियासत तेज कर दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Apr 2023, 11:34 AM