संजय सिंह ने ED को बताया एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट, कोर्ट में ही केंद्रीय एजेंसी पर बोला हमला

संजय सिंह ने यह भी कहा कि ईडी ने अडानी के खिलाफ दी गई उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर जज ने उन्हें निर्देश दिया कि वह ऐसे मामलों पर चर्चा न करें या अदालत के अंदर भाषण न दें, अन्यथा वो वीडियो के माध्यम से उनकी पेशी के लिए कहेंगे।

संजय सिंह ने ED को बताया एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट
संजय सिंह ने ED को बताया एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट
user

नवजीवन डेस्क

शराब घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली की अदालत में ही केंद्रीय एजेंसी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट यानि ईडी, एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट बन गया है। उन्होंने कहा कि हिरासत के दौरान ईडी ने उनसे मामले से जुड़े एक भी सवाल भी नहीं पूछे।

सुनवाई के दौरान आप नेता ने यह भी दलील दी कि हिरासत के दौरान ईडी ने उनसे मामले से जुड़े सवाल भी नहीं पूछे। उन्होंने कहा कि यह एक एंटरटेनमेंट डिपार्टमेंट बन गया है। सिंह ने कहा कि ईडी ने अडानी के खिलाफ दी गई उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर जज ने उन्हें निर्देश दिया कि वह ऐसे मामलों पर चर्चा न करें या अदालत के अंदर भाषण न दें, अन्यथा वो वीडियो के माध्यम से उनकी पेशी के लिए कहेंगे।


अदालत ने शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके बाद संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है जो उनकी याचिका पर विचार करने पर सहमत हो गया है। सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देते हुए कहा है कि वित्तीय जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तारी का आधार नहीं बताया है।

इससे पहले संजय सिंह की ओर से बहस करने वाली वरिष्ठ वकील रेबेका जॉन ने दावा किया कि ईडी के पास मामले में उनकी हिरासत बढ़ाने की मांग करने का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा, ''मैं (सिंह) आपके मनगढ़ंत आरोपों पर दोष नहीं स्वीकार करूंगी।''

अदालत ने संजय सिंह को पेशी के दौरान मीडिया से बात नहीं करने का भी निर्देश दिया और कहा कि इससे सुरक्षा संबंधी समस्याएं पैदा होती हैं। जज ने पत्रकारों को भी यह निर्देश दिया कि वे उनसे सवाल न पूछें। वित्तीय जांच एजेंसी ने 4 अक्टूबर को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी लेने के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia