सिनेजीवन: सारा अली और क्रिकेटर शुभमन की डेटिंग की चर्चाएं तेज और 'मिर्जापुर 3' पर रोक लगाने से कोर्ट का इंकार

सारा अली खान और क्रिकेटर शुभमन गिल के एक दूसरे को डेट करने की जानकारी सामने आ रही है और क्राइम वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ को लेकर फैंस के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सारा अली खान और क्रिकेटर शुभमन गिल की डेटिंग को लेकर तेज हुईं चर्चाएं

सारा अली खान और क्रिकेटर शुभमन गिल के एक दूसरे को डेट करने की जानकारी सामने आ रही है और पहले दोनों की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसके बाद इनकी डेटिंग की खबरों ने तेजी पकड़ ली थी। अब इसी बीच दोनों के लेटेस्ट वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें सारा अली खान एक होटल से साथ में बाहर निकलते देखा जा सकता है। वहीं इस छोटी क्लिप में किसी शख्स की एक झलक भी दिखाई दे रही है। कहा जा रहा है कि वह क्रिकेटर शुभमन गिल हैं।

फिलहाल इसके अलावा एक फ्लाइट का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें सारा और शुभमन गिल के साथ में होने का दावा किया जा रहा है। सारा को सेल्फी लेते भी देखा जा सकता है। ये लेटेस्ट वीडियो देखने के बाद एक बार फिर से फैंस के बीच दोनों की डेटिंग की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है और लोग जमकर कमेंट करते नजर आ रहे हैं।

‘मिर्जापुर 3’ पर रोक लगाने से कोर्ट ने किया इंकार

क्राइम वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ को लेकर फैंस के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है।दरअसल सीरीज में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा और दिखाए जाने वाले सीन्स को लेकर कोर्ट में ‘मिर्जापुर’ को बैन करने की मांग की गई थी। अब इसपर कोर्ट का फैसला सामने आ गया है।सुप्रीम कोर्ट ने इस वेब सीरीज के चाहनेवालों के हक में फैसला सुनाया है।दरअसल एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ‘मिर्जापुर’ पर बैन की मांग को मानने से इनकार कर दिया है।कोर्ट ने सीरीज पर रोक लगाने से मना कर दिया है।प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ मिर्जापुर निवासी सुजीत कुमार सिंह की ओर से दायर एक याचिका पर सुनवाई के दौरान ये फैसला दिया है।इतना ही नहीं कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा है कि वह बेहतर याचिका दायर करें।इसके अलावा न्यायालय ने ये भी सवाल उठाया कि भला किसी वेब सीरीज की प्री-स्क्रीनिंग कैसे संभव हैबीजेपी

बता दें दायर की गई याचिका में OTT या फिर सीधे ऑनलाइन रिलीज होने वाली सीरीज, फिल्म और अन्य कॉन्टेंट को लेकर कहा गया था कि इनकी रिलीज से पहले ‘प्री-स्क्रीनिंग’ करवाई जाए।जिसपर कोर्ट ने कहा कि, ‘वेब सीरीज के लिए कोई प्री-स्क्रीनिंग समिति कैसे हो सकती है? यह एक विशेष कानून है, जब तक आप यह नहीं कहते कि ओटीटी भी इस कानून का एक हिस्सा है।आपको कहना होगा कि मौजूदा कानून ओटीटी पर भी लागू हो।इसके बाद कई सवाल उठेंगे, क्योंकि इनका प्रसारण दूसरे देशों से भी होता है।

अरविंदन गोविंदन की फिल्म 'थंप' लंदन फिल्म फेस्ट 2022 के लिए चुनी गई

भारतीय फिल्म निर्माता अरविंदन गोविंदन की प्रशंसित फिल्म 'थंप' (1978) को बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2022 के ट्रेजर सेक्शन में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र भारतीय फिल्म के रूप में चुना गया है। स्क्रीनिंग, जो शुक्रवार को होनी है, लाइव होने के कुछ ही घंटों में बिक गई। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन, एक गैर-लाभकारी संगठन, प्रसाद कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर द फिल्म फाउंडेशन के वल्र्ड सिनेमा प्रोजेक्ट और सिनेटेका डि बोलोग्ना के सहयोग से प्रशंसित फिल्म को बहाल करने के एक विशाल मिशन को शुरू करने के लिए शामिल हुआ। इस साल प्रतिष्ठित कांस फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट प्रीमियर के लिए रेस्टोरेशन का चयन किया गया था, जो एकमात्र भारतीय फिल्म थी, जिसका फेस्टिवल के क्लासिक सेक्शन में वल्र्ड प्रीमियर हुआ था।

अभी तक एक और बड़ी उपलब्धि स्थापित करते हुए, थंप को अब एकमात्र भारतीय फिल्म के रूप में चुना गया है जिसे बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2022 के ट्रेजर सेक्शन में प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर कहते हैं, "मुझे बहुत गर्व है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा अरविंदन गोविंदन की 'थंप' एकमात्र भारतीय फिल्म है जिसे इस साल बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के ट्रेजर सेक्शन के लिए चुना गया है और 14 अक्टूबर की स्क्रीनिंग पहले से ही पूरी तरह से बुक है। महान फिल्म निर्माता अरविंदन गोविंदन के बेटे, रामू अरविंदन ने कहा, "यह आश्चर्यजनक है कि अरविंदन की 'थंप' को 2022 बीएफआई लंदन फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया जा रहा है। थंप को 1979 के लंदन फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था।"

रेवती-स्टारर 'ऐ जिंदगी' राजस्थान में हुई टैक्स फ्री

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'ऐ जिंदगी', जिसमें रेवती और सत्यजीत दुबे हैं, को राज्य सरकार द्वारा राजस्थान में कर-मुक्त घोषित किया गया है। अनिर्बान बोस द्वारा निर्देशित और शिलादित्य बोरा द्वारा निर्मित, यह फिल्म अंगदान के महत्व को जीवंत करती है और एक सच्ची कहानी पर आधारित है। खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए, निर्माता शिलादित्य बोरा ने कहा, "हम इस इशारे के लिए राजस्थान सरकार को धन्यवाद देना चाहते हैं। इसे कर-मुक्त बनाने से अधिक लोग यह देख सकेंगे कि अंग दान कैसे जीवन को बदल देता है और लाखों लोगों को आशा देता है जो अन्यथा इंतजार कर रहे हैं। एक अंग के लिए।"

अभिनेता सत्यजीत ने फिल्म में लीवर सिरोसिस से पीड़ित व्यक्ति के अपने हिस्से के अनुरूप एक महीने के भीतर अपना 10 किलो वजन कम किया। पाउंड कम करने के लिए, उन्होंने एक तरल आहार पर स्विच किया और केवल टमाटर और खीरे के साथ-साथ एक दिन में 10 किलोमीटर दौड़ लगाई और उन्होंने 27 दिनों में ही 10 किलो वजन कम कर लिया। एक सच्ची कहानी पर आधारित, फिल्म एक 26 वर्षीय लीवर सिरोसिस रोगी विनय चावला (सत्यजीत द्वारा अभिनीत) की यात्रा का अनुसरण करती है, जिसका अस्पताल के दु:ख सलाहकार (रेवती द्वारा अभिनीत) के साथ असंभावित बंधन जीवन में उसकी आशा और विश्वास को फिर से जगाता है और बनाता है वह मानवता की शक्ति में विश्वास करते हैं। फिल्म फिलहाल सिनेमाघरों में चल रही है।

टीम 'माइकल' ने जारी किया फिल्म का नया रोमांटिक पोस्टर

निर्देशक रंजीत जयकोडी की बेसब्री से प्रतीक्षित एक्शन थ्रिलर 'माइकल' के निर्माताओं ने शुक्रवार को फिल्म का एक नया पोस्टर जारी किया, जिसमें इस विचार को दूर करने की कोशिश की गई थी कि फिल्म सिर्फ एक्शन थ्रिलर है फिल्म में कोई रोमांस नहीं है। रोमांटिक पोस्टर में संदीप दिव्यांशा कौशिक को किस करते हुए नजर आ रहे हैं और बैकग्राउंड में पक्षी उड़ रहे हैं। टीम ने इस अवसर पर यह भी घोषणा की कि वे 20 अक्टूबर को फिल्म का एक नया टीजर जारी करेंगे। अखिल भारतीय फिल्म ने भारी रुचि पैदा की है क्योंकि इसमें विजय सेतुपति एक विशेष एक्शन भूमिका निभा रहे हैं। इससे भी अधिक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि प्रसिद्ध निर्देशक गौतम वासुदेव मेनन फिल्म में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाएंगे, जिसमें वरलक्ष्मी सरथकुमार और वरुण संदेश महत्वपूर्ण भूमिकाओं में होंगे। श्री वेंकटेश्वर सिनेमाज एलएलपी, करण सी प्रोडक्शंस एलएलपी के साथ मिलकर इस फिल्म का बड़े पैमाने पर निर्मा ण कर रहें है। माइकल प्रसिद्ध वितरक भरत चौधरी का संयुक्त उत्पादन उद्यम है और पुस्कूर राम मोहन राव नारायण दास के नारंग प्रस्तुतकर्ता हैं। यह फिल्म तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia