शारदा चिटफंड केस: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, लुक आउट नोटिस जारी

शारदा चिटफंड मामले में राजीव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिक दायर की थी, जो कोर्ट से खारिज हो गई थी। कोर्ट ने राजीव कुमार को कोलकाता की कोर्ट में याचिका लगाने के लिए कहा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। राजीव कुमार के खिलाफ यह लुक आउट नोटिस सीबीआई के प्रस्ताव पर जारी किया गया है। लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद अब राजीव कुमार देश छोड़कर जा नहीं सकते हैं। अगर वे ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो इमीग्रेशन अधिकारी उन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई को सौंप देंगे। इमीग्रेशन ब्यूरो गृह मंत्रालय के तहत काम करता है।

इस मामले में राजीव कुमार ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिक दायर की थी, जो कोर्ट से खारिज हो गई थी। कोर्ट ने राजीव कुमार को कोलकाता की कोर्ट में याचिका लगाने को कहा था। इसके बाद राजीव कुमार ने बारासात की निचली अदालत में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी, वह याचिका भी खारिज हो गई थी।


शारदा चिट फंड मामले में आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक सुप्रीम कोर्ट ने 17 मई को हटा दी थी। साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि यह फैसला 7 दिन तक बाद लागू होगा। इस बीच कोर्ट ने राजीव कुमार को पश्चिम बंगाल में जाकर कानूनी रहात लेने के लिए कहा था। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की गुहार लगाई थी। सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाई थी।

गौरतलब है कि कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार पर करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले के सबूतों को मिटाने का आरोप है। सीबीआई का आरोप है कि ताकतवर नेताओं को बचाने के लिए कुमार घोटाले से जुड़े सबूतों को मिटाने की कोशिश की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 May 2019, 2:17 PM