सारदा चिटफंड घोटाला: BJP नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई को बंगाल पुलिस ने किया तलब, तीसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया

यह तीसरी बार है जब पुलिस ने सुवेंदु अधिकारी के छोटे भाई सौमेंदु अधिकारी को मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। वह पिछले दो मौकों पर पूछताछ के लिए पेश हुए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुलिस ने करोड़ों रुपये के शारदा चिट फंड मामले से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के छोटे भाई सौमेंदु अधिकारी को तलब किया है।

सौमेंदु अधिकारी को पूर्वी मिदनापुर जिले के कोंताई पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। उन्हें कोंताई नगर पालिका से पोंजी मामले से संबंधित कुछ फाइलों की चोरी के संबंध में तलब किया गया है। आरोप है कि यह चोरी तब हुई जब सौमेंदु अधिकारी नगर पालिका के अध्यक्ष थे।

यह तीसरी बार है जब पुलिस ने उन्हें मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। वह पिछले दो मौकों पर पूछताछ के लिए पेश हुए थे। इस बात की पुष्टि करते हुए कि वह इस बार भी समन का सम्मान करेंगे, सौमेंदु अधिकारी ने कहा कि उन्हें छह महीने के अंतराल के बाद अनावश्यक रूप से फिर से बुलाया गया है। उन्होंने कहा, "चूंकि इस मामले में पुलिस के साथ सहयोग करने का अदालत का आदेश है, इसलिए मैं निश्चित रूप से पुलिस के नोटिस का सम्मान करूंगा और मामले में सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करूंगा।"

आपको बता दें कि शारदा समूह के संस्थापक-अध्यक्ष सुदीप्त सेन, जो इस समय न्यायिक हिरासत में हैं, ने वहां एक आवास परियोजना स्थापित करने के इरादे से कोंताई नगर पालिका से जमीन का एक भूखंड खरीदा था। लेकिन परियोजना शुरू होने से पहले सेन को गिरफ्तार कर लिया गया और हिरासत में भेज दिया गया। बाद में, उसी भूमि का उपयोग नगर पालिका द्वारा डंपिंग ग्राउंड के रूप में किया गया।

लेकिन जब ग्रामीण नागरिक निकाय और शारदा समूह के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, तब सौमेंदु अधिकारी उक्त नगर पालिका के अध्यक्ष नहीं थे, लेकिन यह आरोप लगाया गया था कि अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उस भूमि हस्तांतरण समझौते से संबंधित महत्वपूर्ण फाइलें गायब हो गईं।


सौमेन्दु अधिकारी ने दावा किया कि उन्हें बार-बार समन भेजा जाना राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई है। “मेरा कार्यकाल समाप्त होने के बाद लगातार दो अध्यक्ष बने। लेकिन मैं अकेला हूं जिसे निशाना बनाया जा रहा है।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia