शारदा चिटफंड केस: गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पूर्व आईपीएस राजीव कुमार 

शारदा चिटफंड केस में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व आईपीएस राजीवकुमार के वकील को तीन न्यायाधीशों की पीठ गठित करने के लिए अदालत के महासचिव के पास जाने के लिए कहा है। इससे पहले कोर्ट 17 मई को राजीव कुमार को दी गई अंतरिम राहत हटा दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शारदा चिट फंड मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार होने से बचने के लिए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। राजीव कुमार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि वकीलों की हड़ताल के चलते वे राजकीय अदालत में गुहार नहीं लगा सके।

सुप्रीम कोर्ट ने कुमार के वकील को तीन न्यायाधीशों की पीठ गठित करने के लिए अदालत के महासचिव के पास जाने के लिए कहा है। इससे पहले कोर्ट 17 मई को राजीव कुमार को दी गई अंतरिम राहत हटा दी थी, और कुमार को बचाव के लिए उचित न्यायिक कदम उठाने के लिए सात दिनों का समय दिया था।

सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार पर शक्तिशाली राजनेताओं को बचाने के लिए चिट फंड घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इसी सिलसिले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर राजीव कुमार को राजीव कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की थी। सीबीआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट राजीव कुमार को दी गई अंतरिम राहत हटा दी थी, और उन्हें उचित न्यायिक कदम उठाने के लिए सात दिनों का समय दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia