सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में VIP ट्रीटमेंट के मामले में सुपरिटेंडेंट पर गिरी गाज, अजीत कुमार सस्पेंड

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन को मिल रही मसाज और दूसरी वीआईपी सुविधाओं के मामले में 7 नंबर तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को दिल्ली सरकार के जेल विभाग ने सस्पेंड कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन को मिल रही मसाज और दूसरी वीआईपी सुविधाओं के मामले में 7 नंबर तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को दिल्ली सरकार के जेल विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। अजीत कुमार दानिक्स अधिकारी हैं। इनके ऊपर सत्येंद्र जैन को जेल में वीआईपी सुविधाओं का लाभ देने का आरोप था।

दिल्ली जेल विभाग से जारी आदेश में बताया गया है कि प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि अजीत कुमार ने ऐसी अनियमितताएं की हैं, जिनके लिए जांच की आवश्यकता है। इसी को लेकर अजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। अजीत कुमार तिहाड़ जेल नंबर 7 के जेल सुपरिटेंडेंट थे।


दरअसल तिहाड़ जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप लगा था कि वह जेल के अंदर वीआईपी ट्रीटमेंट का फायदा उठा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने भी हाल ही में इस मामले में सीसीटीवी फुटेज कोर्ट को सौंपा था। फुटेज में सत्येंद्र जैन को जेल के अंदर मालिश कराते हुए देखा गया था। आरोप लगे थे कि इन सभी सुविधाओं का लाभ जेल अधिकारियों से मिलीभगत कर उठाया जा रहा था।

पूरे मामले की जांच में अजीत कुमार का नाम सामने आया। इसी को लेकर ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि आप नेता सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी हैं। उन्हे इस साल मई में गिरफ्तार गिया गया था, तब से ही वह जेल में बंद हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia