सावन का पहला सोमवार आज, देश भर के शिव मंदिरों में शिव भक्तों का लगा तांता

सावन के पहले सोमवार पर शिव भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। शिव की नगरी काशी में सुबह से ही शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सावन का आज पहला सोमवार है। इस मौके पर देश भर के शिव मंदिरों में शिव भक्तों की लाइनें लगी हुई हैं। मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। शिव की नगरी काशी में शिव भक्तों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। सुबह से ही यहां के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है।

इस मौके पर उज्जैन के महाकाल मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं ही भारी भड़ी देखने को मिल रही है। मंदिर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ।

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी सावन के पहले सोमवार के मौके पर शिव भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। यहां के शिव मंदिरों में भी भारी भीड़ देखी जा रही है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिरों का रुख कर रहे हैं।


सावन में सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना को खास महत्व दिया गया है। ऐसी मान्यता है कि अगर कोई सावन के हर सोमवार को विधि पूर्वक शिव की आराधना करता है तो उसे हर समस्या से मुक्ति मिल जाती है। मान्यताओं के अनुसार, सोमवार और शिव जी के सम्बन्ध के कारण ही मां पार्वती ने 16 सोमवार का उपवास रखा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jul 2018, 10:49 AM
/* */