NDA में शामिल हुई SBSP, ओम प्रकाश राजभर ने 2024 का लोकसभा चुनाव BJP के साथ मिलकर लड़ने का किया ऐलान

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है। मैं एनडीए परिवार में उनका स्वागत करता हूं।

NDA में शामिल हुई SBSP।
NDA में शामिल हुई SBSP।
user

नवजीवन डेस्क

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एनडीएम में जाने का ऐलान कर दिया है। साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव भी साथ लड़ने का ऐलान कर दिया है। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारी पार्टी और बीजेपी ने आगामी 2024 चुनाव मिलकर लड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि 14 तारीख को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई और विभिन्न बिंदुओं पर बात हुई। दोनों दल के मिलने से पूरे प्रदेश में एक बड़ी ताकत पैदा होगी। देश के प्रधानमंत्री की जो सोच है उसे आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी।

ओम प्रकाश राजभर के इस ऐलान से पहले केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है। मैं एनडीए परिवार में उनका स्वागत करता हूं। राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।"


अमित शाह से मुलाकात से पहले ओपी राजभर ने दिल्ली में बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की। इन मुलाकातों के बाद कयास तेज हो गए थे कि ओपी राजभर का जल्द बीजेपी गठबंधन में शामिल होने का ऐलान होगा।

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था। राजभर ने अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव प्रचार किया था। उन्होंने जीत के लिए तमाम रणनीतियां बनाईं और योगी सरकार को घेरने की कोशिश की थी। हालांकि चुनावी परिणाम दोनों के लिए निराशा लेकर आए थे। बाद में बयानबाजी से माहौल गरमाया और ओपी राजभर- अखिलेश के बीच सियासी दूरियां बढ़ती चली गईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jul 2023, 9:58 AM
;