INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद इस मामले में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि इस मामले में अच्छे से न्याय हुआ है। सिंघवी ने कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में बड़ी राहत मिली है। ईडी मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। इससे केस से जुड़े सीबीआई मामले में चिदंबरम को पहले ही जमानत मिल चुकी है। अब वे जल्द ही तिहाड़ जेल से रिहा होंगे। दो लाख रुपये के जमानती बॉन्ड और दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि चिदंबरम सबूतों के साथ छोड़छाड़ नहीं करेंगे। साथ ही गवाह भी प्रभावित नहीं होने चाहिए। इसके साथ ही चिदंबरम मीडिया से भी बात नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि अदालत से अनुमति लिए बिना चिदंबरम देश से बाहर नहीं जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद इस मामले में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बात की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अच्छे से न्याय हुआ है और हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को जमानत दी है। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार के लिए यहा फैसला सबसे बड़ा स्तंभ है। सिंघवी ने कहा कि पूछताछ में सहयोग देने समेत कई मामलों में चिदंबरम को कोर्ट ने निर्दोष पाया है।

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में 21 अगस्त को पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें धनशोधन मामले में 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

पिता को जमानत मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि वह घर वापस आने वाला हैं, मुझे राहत मिली है। वह कल संसद सत्र में भी हिस्सा लेंगे।”

वहीं, चिदंबरम की जमानत पर कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “आखिरकार सच्चाई की जीत हुई।”

Published: 4 Dec 2019, 11:20 AM
लोकप्रिय