निर्भया का दोषी पवन जुर्म की रात नाबालिग था या नहीं, सुप्रीम कोर्ट आज करेगा फैसला और वह खबरें जो बनेंगी सुर्खियां

निर्भया कांड के दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। बजट पत्रों की छपाई का काम आज से शुरु होगा। केजरीवाल आज नामांकन भरेंगे। इसके अलावा और भी कई खबरें जो आज बनेंगी सुर्खियां

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 20 जनवरी को सुनवाई होगी। इस याचिका में दोषी पवन गुप्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें अदालत ने उसे 2012 में नाबालिग मानने से इनकार कर दिया था। पवन गुप्ता ने अपराध के वक्त खुद के नाबालिग होने का दावा किया था, जिसे दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसके लिए अब पवन सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटिशन (एसएलपी) दाखिल की है।


जे पी नड्डा आज बन सकते हैं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 20 जनवरी, सोमवार को नामांकन पत्र भरे जाएंगे। संभावना है कि मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा इस चुनाव में अध्यक्ष निर्वाचित हो जाएंगे। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो 21 जनवरी मंगलवार को चुनाव होगा।

जे पी नड्डा को पिछले साल यानी 2019 जून में बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। नड्डा का पार्टी का 11वां अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। फिलहाल गृहमंत्री अमित शाह के पास पार्टी अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी है। शाह के केंद्र में मंत्री बनने के बाद पार्टी की गतिविधियों को संभालने के लिए नड्डा को उनका सहयोगी बनाया गया था।

आज से शुरु होगी बजट पत्रों की छपाई, हलवा रस्म होगी आज

नए साल यानी 2020-21 के लिए केंद्रीय बजट के पत्रों की छपाई का काम सोमवार 20 जनवरी से शुरु होगा। इसके लिए परंपरा के अनुसार वित्त मंत्रालय में हलवा बनाने का आयोजन होगा।


रोड शो के बाद दिल्ली सीएम केजरीवाल आज भरेगे नामांकन

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नयी दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल आज रोड शो के बाद अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। केजरीवाल ने खुद सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट कर कहा,‘‘कल मैं अपना नामांकन दाखिल करने जाऊँगा। अगर आप अपना आशीर्वाद और शुभ कामनाएँ देने आएँगे तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा।’’ आप ने रविवार को ट्वीट कर कहा,‘‘पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल रोड शो के बाद अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।’’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia