छत्तीसगढ़ की रमन सरकार में हुआ एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला, घपले की रकम दिल्ली, नागपुर जाती थी: कांग्रेस

कांग्रेस नेता सुशील आनंद ने कहा कि वैशाली नगर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी रिकेश सेन एक वीडियों में खुद बता रहे हैं कि कैसे तत्कालीन सीएम रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह पैसे लेती थी? कैसे अमित शाह और तत्कालीन नेता अरुण जेटली तक लूट का पैसा पहुंचाया जाता था?

कांग्रेस का आरोप, छत्तीसगढ़ की रमन सरकार में हुआ एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला
कांग्रेस का आरोप, छत्तीसगढ़ की रमन सरकार में हुआ एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बीजेपी की रमन सिंह सरकार के 15 साल के कार्यकाल में एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस घोटाले की रकम दिल्ली, लखनऊ, नागपुर और गुजरात जाती थी।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बीजेपी की प्रदेश में 15 सालों तक सरकार थी। रमन राज में एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था, इस बारे में हम अनेकों बार बता चुके हैं। हमारे आरोपों की पुष्टि रिकेश सेन के खुलासे से हुई है। 15 सालों में छत्तीसगढ़ को बीजेपी का चारागाह बना दिया गया था। रमन सरकार के समय भ्रष्टाचार का पैसा अमित शाह, स्व. जेटली जैसे नेताओं को भी जाता था।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी के छोटे-बड़े नेता नागपुर, लखनऊ और दिल्ली से आकर छत्तीसगढ़ की संपदा में लूट-खसोट मचाकर रखे थे। अपनी सरकार को बचाये रखने के लिए तत्कालीन भाजपाई सत्ताधीशों ने बीजेपी के बड़े नेताओं की इस लूट में पूरा सहयोग दिया। दोनों हाथों से छत्तीसगढ़ की संपदा को अपने नेताओं पर लुटाया।

सुशील आनंद ने कहा कि रमन सिंह, उनके मंत्रियों ने 15 सालों में एक लाख करोड़ का घोटाला किया था। छत्तीसगढ़ में रमन सिंह राज में 36,000 करोड़ के नान घोटाला, अगस्ता और पनामा घोटाला, डीकेएस घोटाला, प्रियदर्शिनी सहकारी बैंक घोटाला, ई-टेंडरिंग घोटाला, घटिया मोबाइल खरीदी घोटाला, मच्छरदानी घोटाला, गुणवत्ताहीन एक्सप्रेस-वे, अनुपयोगी स्काईवॉक घोटाला, 6000 करोड़ का चिटफंड घोटाला, 4700 करोड़ का शराब घोटाला, 1667 करोड़ का गौशाला घोटाला सहित एक लाख करोड़ से ज्यादा के भ्रष्टाचार होने के आरोप हैं।


उन्होंने कहा कि रमन सिंह सरकार के दौरान इतने घोटाले हुए, अकूत काली कमाई की गई कि देश के बैंक छोटे पड़ गए। रमन सिंह के मेडिकल स्टोर के पते पर अभिषेक सिंह को पनामा में खाता खुलवाना पड़ा था। उसने वीडियो में कैश हैंडल के रूप में बीजेपी के अनेक नेताओं का नाम भी लिया है।

उन्होंने बताया कि कि बीजेपी के नेता रिकेश सेन जो वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी हैं, वे एक वीडियों में खुद बता रहे हैं कि कैसे तत्कालीन मुख्यमंत्री की पत्नी वीणा सिंह पैसे लेती थी? कैसे अमित शाह और तत्कालीन नेता अरुण जेटली तक लूट का पैसा पहुंचाया जाता था? यह खुलासा बीजेपी का नेता कर रहा है। कोई गुमनाम आदमी राह चलते नहीं कर रहा है।

सुशील आनंद ने पूछा कि ईडी, आईटी, इस मामले की जांच का साहस क्यों नहीं दिखाती? शुक्ला का आरोप है कि भाजपाई पांच साल से छत्तीसगढ़ को लूट नहीं पा रहे तो तिलमिला रहे हैं और गलत आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस की मांग है कि रिकेश सेन के वीडियो के आधार पर ईडी, अमित शाह, वीणा सिंह, रमन सिंह से पूछताछ करे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia