गोवा में स्कूल अभी भी बंद, लेकिन कैसीनो के साथ पोकर टूर्नामेंट को इजाजत, यूथ कांग्रेस ने सरकार पर उठाया सवाल

गोवा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे समय जब राज्य में स्कूल खोलने की अनुमति नहीं है, सरकार कैसीनो को बड़े पैमाने पर टूर्नामेंट आयोजित करने की अनुमति दे रही है, जिससे राज्य के साथ-साथ हमारे देश में भी कोविड महामारी का बड़े पैमाने पर प्रसार हो सकता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गोवा में कोविड महामारी के चलते सभी स्कूल अभी भी बंद हैं, लेकिन राज्य में कैसीनो संचालन को अनुमति दे दी गई है। इस बीच अब एक ऑफशोर कैसीनो में पोकर टूर्नामेंट शुरू करने की खबर भी आई है जिस पर विवाद हो गया है। यूथ कांग्रेस ने मंगलवार को राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई को ज्ञापन देकर गोवा सरकार पर हमला बोलते हुए इसका कारण पूछा और हस्तक्षेप की मांग की।

गोवा यूथ कांग्रेस ने सवाल किया कि गोवा में स्कूल अभी भी बंद हैं, लेकिन तटीय राज्य में कैसीनो को संचालन शुरू करने और एक ऑफशोर कैसीनो में पोकर टूर्नामेंट शुरू करने की इजाजत क्यों दी गई? गोवा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष वरद मर्दोलकर ने कहा कि पोकर टूर्नामेंट राज्य में अराजकता पैदा करेगा और कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर को बढ़ावा दे सकता है।


वरद मर्दोलकर ने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा, "ऐसे समय में, जब राज्य में स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं है, सरकार इन कैसीनो को बड़े पैमाने पर टूर्नामेंट आयोजित करने की अनुमति दे रही है, जिससे हमारे राज्य के साथ-साथ हमारे देश में भी कोविड महामारी का बड़े पैमाने पर प्रसार हो सकता है।"

गोवा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "युवा कांग्रेस आपसे अपील करती है कि सरकारी अधिकारियों को गोवा और गोवा के हितों की रक्षा के लिए इस 'ऑर्बिट' पोकर टूर्नामेंट को तुरंत रद्द करने का निर्देश दें, क्योंकि यह राज्य के हित में नहीं है। यूथ कांग्रेस सरकार की सुस्ती का नाजायज फायदा उठाकर इन कसीनो को मासूमों की जिंदगी से नहीं खेलने देगी।"

बता दें कि डेल्टिन रोयाल कैसीनो द्वारा आयोजित, ऑर्बिट-पोकर कैश फेस्टिवल को भारत के सबसे बड़े पोकर कैश फेस्टिवल के रूप में जाना जाता है, जो 20-24 अक्टूबर तक गोवा में आयोजित होने वाला है। लेकिन अब इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Oct 2021, 11:11 PM