कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद शिवमोग्गा में तनाव, धारा 144 लागू, छावनी में तब्दील हुआ पूरा इलाका

बड़े पैमाने पर हिंसा के डर से शिवमोग्गा शहर को पुलिस के गढ़ में तब्दील कर दिया गया है। हर्ष के रूप में पहचाने जाने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार देर रात भारती कॉलोनी में रविवर्मा स्ट्रीट के पास बेरहमी से हत्या कर दी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में बजरंग दल के 23 वर्षीय पदाधिकारी की हत्या के बाद सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। शिवमोग्गा को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर माना जाता है। हिंसा की एक घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है।

बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के डर से शिवमोग्गा शहर को पुलिस के गढ़ में तब्दील कर दिया गया है। हर्ष के रूप में पहचाने जाने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार देर रात भारती कॉलोनी में रविवर्मा स्ट्रीट के पास बेरहमी से हत्या कर दी गई। हर्ष एक दर्जी थे और जिले में समन्वयक का पद संभालते थे।

कार में आए बदमाशों ने उसका पीछा किया और घातक हथियारों से हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए। हालांकि हर्ष को मेगन अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। हर्ष बजरंग दल और विहिप की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे। वह गणेश उत्सव और विसर्जन समारोह में सबसे आगे रहते थे। घटना के तुरंत बाद तनावपूर्ण स्थिति बन गई।

हत्या के बाद हजारों हिंदू कार्यकर्ता मेगन अस्पताल के पास जमा हो गए और पुलिस को स्थिति को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जिले के सिगेहट्टी इलाके से पथराव की घटनाओं की सूचना मिलने पर डीआईपी (पूर्व) त्यागराजन और पुलिस अधीक्षक (एसपी) लक्ष्मी प्रसाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे।

जिले में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए अतिरिक्त बल को बुलाया गया है और पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। शिवमोग्गा के सिगेहट्टी में तीन बाइक और एक मालवाहक वाहन को आग के हवाले कर दिया गया। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia