बिहार: 12 घंटे में दूसरे 'डबल मर्डर' ने उड़ाई मुजफ्फरपुर पुलिस की नींद, कानून व्यवस्था पर भी उठे सवाल

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पिछले 12 घंटे के अंदर दो डबल मर्डर की घटना से पुलिस भी सकते में है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में विधि व्यवस्था को लेकर विपक्ष जहां सरकार पर लगातार निशाना साध रहा है, वहीं मुजफ्फरपुर जिले में दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पिछले 12 घंटे के अंदर दो डबल मर्डर की घटना से पुलिस भी सकते में है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पारू थाना क्षेत्र के बहदिनपुर निवासी विजय कुमार (25) की देवरिया थाना क्षेत्र के झपही में कथित तौर पर हत्या कर दी गई। कहा जा रहा है कि सड़क पर उसका शव पड़ा हुआ था, कि इसको पहचानने वाले मुन्ना कुमार और सोनू कुमार शव को लेकर मृतक के घर पहुंच गए।

आरोप है कि मृतक के घर शव को देखते ही मातम पसर गया और चीख पुकार मच गई। आरोप है कि इस दौरान कुछ लोगों ने शव लाने वाले लोगों पर ही हत्या का आरोप लगाते हुए मारपीट करने लगे। इस दौरान पिटाई के कारण मुन्ना की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया।

सरैया के अनुमंडल पुलिस अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इधर, घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

इससे पहले रविवार की शाम मोतीपुर थाना क्षेत्र के पहाड़ चक गांव के एक युवक ने पड़ोस में रहने वाले दवा दुकानदार की गला रेतकर हत्या कर दी। इधर, आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्यारे को भी पीट-पीटकर जान ले ली।

पुलिस के मुताबिक, दवा दुकानदार किशोर दुबे देर रात शहर से लौट रहे थे, तभी आरोप है कि लालमोहन मांझी ने उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और गला रेत कर हत्या कर दी। इस बीच, बाजार में इस घटना को देखकर ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए और आराोपी लाल मोहन की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक दोनों के बीच पहले से ही विवाद चला आ रहा था।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि पुलिस दोनों घटनाओं की जांच पड़ताल कर रही है। उन्होंने कहा कि मोतीपुर की घटना में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि दवा दुकानदार की हत्या के पीछे प्रथम ²ष्टया अवैध संबंध की बात सामने आ रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia