12 घंटे में कश्मीर में आतंकियों के साथ दूसरा मुठभेड़ शुरू, बारामूला के बाद पुलवामा में एनकाउंटर जारी

उत्तरी कश्मीर के ही बारामूला में आज एक एनकाउंटर में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। हालांकि, इस ऑपरेशन में सेना के एक अधिकारी भी घायल हुए हैं। आतंकियों के छिपे होने की खबर पर उनकी घेराबंदी के बाद आतंकवादियों द्वारा फायरिंग करने पर ये मुठभेड़ शुरू हुई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

उत्तरी कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार दोपहर बाद से भीषण मुठभेड़ जारी है। पिछले 12 घंटों में कश्मीर घाटी में यह दूसरा एनकाउंटर है। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकवादी मारा गिराया। हालांकि इस मुठभेड़ में एक सैन्य अधिकारी भी घायल हुए हैं।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों को आज सूचना मिली कि पुलवामा के बभूरा क्षेत्र में कुछ आतंकवादी छिपे हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और उस स्थान की ओर बढ़ने लगे जहां आतंकी मौजूद थे। जैसे ही सुर क्षा बलों ने इलाके को घेरा आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और एनकाउंटर शुरू हो गया। सुरक्षा बल आतंकवादियों की फायरिंग का माकूल जवाब दे रहे हैं।

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के ही बारामूला जिले में हुए एक एनकाउंटर में सेना के एक अधिकारी घायल हो गए और एक आतंकवादी को मार गिराया गया। खबरों के मुताबिक बारामूला में अभी भी एनकाउंटर चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि येदीपोरा में पुलिस और सेना की संयुक्त टीम द्वारा आतंकवादियों के छिपे होने की विशेष सूचना के आधार पर घेराबंदी के बाद आतंकवादियों द्वारा फायरिंग करने पर ये मुठभेड़ शुरू हुई।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जैसे ही घेराबंदी सख्त की आतंकी बड़ी संख्या में सामने आकर गोलीबारी करने लगे। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी माकूल जवाब दिया। सेना ने कहा, "इस ऑपरेशन में एक आतंकवादी ढेर हो गया है और संयुक्त ऑपरेशन अभी जारी है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia