मोहर्रम से ठीक पहले रामपुर में धारा-144 लागू, अखिलेश यादव ने दौरा किया रद्द, योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आजम खान के समर्थन में आज रामपुर जा रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का दौरा रद्द हो गया है। अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि योगी सरकार ने उन्‍हें रामपुर जाने से रोक दिया है। जिसके चलते उन्हें अपना आज का कार्यक्रम रद्द करना पड़ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज सोमवार को सांसद आजम खान के समर्थन में रामपुर जा रहे थे, लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया है। अखिलेश यादव ने बताया कि योगी सरकार ने उन्हें रामपुर जाने से रोक दिया है, जिसके चलते उन्हें अपना आज का कार्यक्रम रद्द करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि मोहर्रम से ठीक पहले रामपुर में धारा-144 लागू हो गई है इसलिए अखिलेश यादव का दौरा रद्द किया गया है।

उन्होंने बताया, “मुझे आज रामपुर जाना था, मेरे कई कार्यक्रम थे। प्रशासन को सारा कार्यक्रम दे दिया था। किन-किन से मिलना है, सब कुछ बताया गया था। लेकिन जिलाधकारी ने मोहर्रम का हवाला दिया और कार्यक्रम की व्यवस्था नहीं कर पाए।”

अखिलेश यादव ने आगे कहा, “चूंकि मुहर्रम और गणेश विसर्जन है, इसलिए मैं अपने कार्यक्रम में दो दिन की देरी कर रहा हूं। मैं 13 और 14 सितंबर को रामपुर के अगले कार्यक्रम का ब्योरा जिला प्रशासन को भेजूंगा और अपने आंदोलन का विवरण भी दूंगा।”

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिलाधिकारी पर सरकार के लिए काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “वह सरकार को खुश करने में जुटे हैं। डीएम एक्सटेंशन चाहते हैं। वह यूपी में ही तैनाती चाहते हैं।”उन्होंने कहा, “रामपुर में बीजेपी और प्रशासन एक हैं। बीजेपी को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं है। बीजेपी यूनिवर्सिटी नहीं बनने दे रही। रामपुर को सरकार ने मुद्दा बना रखा है। सरकार नाकामी छिपाना चाहती है।”

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी सरकार के वरिष्ठ नेता आजम खान पर 81 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। आजम खान भी इस लड़ाई में अकेले पड़ते दिखाई दे रहे थे। इसके बाद उनके समर्थन में पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव उतरे। उन्होंने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर कार्यकतार्ओं से आजम के समर्थन में सड़क पर उतरने का आह्वान किया था। इसी के बाद अखिलेश यादव ने नौ सिंतबर को रामपुर में आजम के परिवार से मुलाकात करने का कार्यक्रम तय किया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय