धारा 370: अधीर रंजन चौधरी ने शाह पर कसा तंज, कहा- कम से कम इतना ही कह दीजिए रात गई तो बात गई...

धारा 370 को लेकर अपने भाषण में अमित शाह पर तंज कसते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कम से कम आपको इतना ही कह देना चाहिए कि 'रात गई तो बात गई, इलेक्‍शन गया तो वादा गया'।

फोटो: लोकसभा
फोटो: लोकसभा
user

विनय कुमार

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गृह मंत्री अमित शाह को जमकर घेरा। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद आपने जो सपना दिखाया था, वो पूरा नहीं हुआ है। जम्मू-कश्मीर में अभी सामान्य जिंदगी पटरी पर नहीं लौटी है। 90,000 करोड़ से ज्यादा स्थानीय व्यवसाय खत्म हो चुके हैं। अधीर रंजन चौधरी ने सरकार से सवाल किया कि हम चाहते हैं कि आप हमें बताएं कि राज्य में सामान्य जिंदगी कब पटरी पर लौटेगी?

अपने भाषण में अमित शाह पर तंज कसते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "कम से कम आपको इतना ही कह देना चाहिए कि 'रात गई तो बात गई, इलेक्‍शन गया तो वादा गया'।"

उन्होंने आगे कहा कि अमित शाह जी, आपने कहा था कि आप ब्राह्मणों को वापस लाएंगे। क्‍या आप पंडितों को वापस लाने में कामयाब हुए? आपने कहते हैं कि आप गिलगित बाल्टिस्‍तान को वापस लाएंगे, यह बाद की बात है लेकिन कम से कम उनको तो वापस ले आइए जो देश के भीतर विस्‍थापित हुए थे, वो लोग जो कश्‍मीर घाटी नहीं जा सकते। आप पंडितों को 200-300 एकड़ जमीन भी दिला नहीं पाए। आपने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि आप पंडितों को वापस जाएंगे। क्‍या आप सफल हुए?

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia