उधमपुर धमाके के बाद बढ़ाई गई माता वैष्णो देवी भवन की सुरक्षा, कटरा में भी सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

जम्मू बस स्टैंड पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है कई टीमें बसों की जांच भी कर रही हैं। इसके अलावा माता वैष्णो देवी भवन की सुरक्षा बढ़ाई गई है। कटरा में भी सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर शहर में एक बस स्टैंड पर खड़ी यात्री बस में विस्फोट के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। माता वैष्णो देवी भवन की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। बताया जा रहा है कि कटरा में भी सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जम्मू बस स्टैंड पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है कई टीमें बसों की जांच भी कर रही हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर शहर में एक बस स्टैंड पर खड़े एक वाहन में वीरवार सुबह विस्फोट हुआ। हादसे में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

इसे भी पढ़ें- उधमपुर में 8 घंटे के अंदर दूसरा धमाका, अब तक दो घायल, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त, आतंकी साजिश की आशंका

खबरों की मानें तो बृहस्पतिवार सुबह करीब पांच बजकर 40 मिनट पर यह विस्फोट हुआ। वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। उधमपुर शहर में कुछ घंटों के भीतर हुआ यह दूसरा विस्फोट है। दोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक बस में बुधवार रात विस्फोट होने से दो लोग घायल हो गए थे।


उधमपुर-रियासी रेंज DIG सुलेमान चौधरी ने कहा कि पहला धमाका रात 10: 30 बजे के करीब हुआ था। शाम 5 बजे से वो बस पेट्रोल पंप के पास खड़ी थी। इस धमाके में 2 लोग घायल हुए थे। इसी तरह का धमाका बस स्टैंड उधमपुर में हुआ है। इस धमाके में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

प्रथम दृष्टया इसे आतंकी साजिश माना जा रहा है। सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने इलाके को घेरकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उधमपुर में पुराने हाईवे पर टीसीपी दोमेल क्षेत्र में बैगड़ा पेट्रोल पंप पर एक मिनी बस समेत छह बसें खड़ी थीं। रोज की तरह बसंतगढ़ रूट की बस (जेके14डी-6857) शाम छह बजे खड़ी हुई थी और रात 10.30 बजे इस बस में जोरदार धमाका हुआ। बस और पास ही खड़ी मिनी बस (जेके14जी-5147) का एक हिस्सा भी चकनाचूर हो गया।

बस कंडक्टर सुनील सिंह और मिनी बस कंडक्टर विजय कुमार घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के आवासीय इलाकों में इमारतों में भी कंपन महसूस की गई। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के आला अफसरों ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। खुफिया एजेंसियां और पुलिस आतंकी हमले के एंगल से इन्कार नहीं कर रहे हैं। हालांकि अभी तक धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है। हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia