वीडियो: संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, लोकसभा में दर्शकदीर्घा से कूदे दो शख्स, हाथ में था टियर गैस कनस्तर

लोकसभा में सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है दर्शकदीर्घा से दो शख्स कूदे, जिसके बाद कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। लोकसभा में दो शख्स घुस गए। खबरों की मानें तो ये शख्स दर्शकदीर्घा से कूदे। सुरक्षाकर्मियों को छकाते हुए वेल के करीब पहुंच गए थे, जिसके बाद आनन-फानन में सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

खबरों की मानें तो शख्स सदन के अंदर कूड़ा और कुछ गैस सरीखे चीज स्प्रे कर रहा था। इनके कूदते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया। सांसद दानिश अली ने कहा कि एकदम से धुआं उठने लगा। सांसदों ने बताया कि सबसे पहले खुद सांसदों ने दोनों लोगों को पकड़ा इसके बाद उन्हें सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया।

आपको बता दें, आज ही के दिन 2001 में संसद पर आतंकी हमला हुआ था।

लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में कनस्तर थे। इन कनस्तरों से पीला धुआं निकल रहा था। उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। वे कुछ नारे लगा रहे थे। कार्ति ने कहा कि धुआं जहरीला हो सकता था। यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, खासकर 13 दिसंबर को, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था..."


उधर, दिल्ली पुलिस ने ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगे धुएं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि जो दो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें एक का नाम सागर है। दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सांसद दानिश अली ने बताया कि दोनों लोग मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास से आए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;