कश्मीर में खुली सुरक्षा की पोल! खुद को PMO का अधिकारी बता इस शख्स ने ठगा, Z+ सिक्योरिटी के साथ संवेदनशील जगहों पर घूमा

हर बार न केवल पांच सितारा होटल में सरकारी मेहमान बनकर रहा बल्कि जेड प्लस सुरक्षा में संवेदनशील क्षेत्रों में भी घूमता रहा और सरकारी सेवा का आनंद उठाता रहा। सरकारी अधिकारी प्रोटोकाल भूलकर उसकी जी हुजूरी में जुट जाते थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक हौरान करने वाली खबर सामने आई है। जम्‍मू कश्‍मीर पुल‍िस ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में टॉप रैंक का अधिकारी बताने वाले एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे श्रीनगर शहर से पकड़ा है। पकड़ा गया शख्‍स गुजरात का रहने वाला है। ये उसकी पहली नहीं, बल्कि तीसरी वीआईपी यात्रा थी। हर बार न केवल पांच सितारा होटल में सरकारी मेहमान बनकर रहा बल्कि जेड प्लस सुरक्षा में संवेदनशील क्षेत्रों में भी घूमता रहा और सरकारी सेवा का आनंद उठाता रहा। सरकारी अधिकारी प्रोटोकाल भूलकर उसकी जी हुजूरी में जुट जाते थे।

कई बार कर चुका था दौरा

खबरों के मुताबिक, कश्मीर में एक बार वह परिवार के साथ भी आया थी और कई दिन तक ठहरा था। खबरों के मुताबिक, एक बार वह उरी दौरे पर गया और कड़ी सुरक्षा के बीच भारत-पाक सीमा पर कमान अमन सेतु को देखने पहुंचा। उस दौरान उसके पास अर्धसैनिक बल की सुरक्षा थी। वह जनवरी में रूस का भी दौरा कर चुका है। प्रशासनिक अधिकारी भले ही इस प्रकरण पर कुछ बोलने को तैयार न हों, लेकिन एक बात साफ है कि इस मामले में प्रशासिनक और पुलिस अफसरों के नाक के नीचे फर्जीवाड़ा हुआ है।


किरण पटेल और अमित शाह के बीच क्या संबंध है?: तेजस्वी यादव

इस मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि पीएमओ का अधिकारी बनकर रहने वाला किरण पटेल को जेड प्लस सुरक्षा कैसे मिली और वह 4 महीने तक जम्मू-कश्मीर में घूमता रहा। उन्होंने कहा कि ठग किरण पटेल खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पास करके उरी सेक्टर में सैन्य चौकियों पर गए और उन्हें पूर्ण सरकारी प्रोटोकॉल दिए गए।

तेजस्वी यादव ने कथित तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ खड़े किरण पटेल की एक तस्वीर भी साझा की। उन्होंने कहा, किरण पटेल और अमित शाह के बीच क्या संबंध है? उन्होंने सरकार से जेड प्लस सुरक्षा कैसे प्राप्त की और कैसे वह पीएमओ में विशेष सचिव बने। यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है और नरेंद्र मोदी सरकार को इसका जवाब देने की जरूरत है।

तेजस्वी यादव ने दावा किया, नरेंद्र मोदी सरकार ने सभी केंद्रीय एजेंसियों को विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए भेजा है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को इसका ध्यान रखना है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि किरण भाई पटेल ने गोपनीय और वगीर्कृत जानकारी प्राप्त की जो राष्ट्र के लिए एक गंभीर खतरा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Mar 2023, 9:39 AM