जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कल 5 जवानों की शहादत के बाद एक्शन में सुरक्षाबल, पूरे इलाके को घेरा, तलाशी अभियान जारी

आतंकियों ने गुरुवार को सेना के वाहन को निशाना बनाकर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके। हमले में 5 जवान शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के भिंबर गली में गुरुवार को आतंकी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के 5 जवान शहीद हो गए। आतंकी हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है। आज मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वॉड और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान मौजूद हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकियों को ढूंढा जा रहा है। पूरे इलाके में वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

कब आतंकी हमला हुआ?

आतंकियों ने गुरुवार को सेना के वाहन को निशाना बनाकर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके। हमले में 5 जवान शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र के मुताबिक, गुरुवार को आतंकियों ने दोपहर करीब 3 बजे उस समय हमला किया जब सेना का वाहन राजौरी सेक्टर में भिंबर गली और पुंछ के बीच था। भारी बारिश और लो विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी की। आतंकवादियों द्वारा फेंगे गए ग्रेनेड से सेना के वाहन में आग लग गई।


जैश ने ली हमले की जिम्मेदारी

हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद का समर्थित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली है। यह आतंकी संगठन आर्टिकल-370 हटने के बाद सुर्खियों में आया था। मामले की जांच के लिए दिल्ली से एनआईए की एक टीम घटनास्थल पर पहुंचेने वाली है।

राजनीतिक दलों ने हमले की निंदा की

राजनीतिक दलों ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस आतंकी हमले को जघन्य करार दिया और इसकी कड़ी निंदा की। उन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उप-प्रधान उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मैं इस हमले की निंदा करता हूं। शहीद जवानों के प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि पुंछ जिले में सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले की निंदा करता हूं। शहीदों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है। उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia