जम्मू-कश्मीर: गणतंत्र दिवस पर घाटी में हमले, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 5 जवान घायल

गणतंत्र दिवस के दिन श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं सुरक्षाबलों के 5 जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर घाटी में आंतकी हमला करने की फिराक में थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक ओर पूरा देश 70वां गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा हैं और वहीं दूसरी ओर आतंकी कश्मीर घाटी में अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन सुरक्षाबलों ने उनके नापाक इरादों पर कड़ा प्रहार किया है। खबरों के मुताबिक, श्रीनगर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी ढेर हो गए हैं। खबरों के मुताबिक, दोनों आतंकवादी गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने की योजना बनाई थी।

खबरों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के कब्जे से दो एके -47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। मारे गए आतंकवादियों के नाम

सामने नहीं आए हैं। आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने खोनमोह इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान जारी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “जैसे ही घेराबंदी कड़ी की गई, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई जो अब भी जारी है।”

वहीं दूसरी ओर पुलवामा के पंपोर इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ के 5 जवान घायल हो गए। आतंकियों ने एसओजी और सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाया। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर में कई कार्यक्रमों की योजना के चलते सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ )

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia