दिल्ली में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा, जानें राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने क्या कहा

पुलिस अयोध्या धाम के प्रवेश द्वार पर वाहनों की चेकिंग कर रही है। अयोध्या आने वाले लोगों के पहचान पत्र की जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है। मठों, अयोध्या के मंदिरों और राम मंदिर में सघन चेकिंग की जा रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में दो आतंकियों की गिरफ्तारी के एक दिन बाद अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने कहा कि दोनों को दक्षिणपंथी हिंदू नेताओं पर लक्षित हमले करने का काम सौंपा गया था।
सर्कल ऑफिसर (सीओ), अयोध्या, शैलेंद्र गौतम ने कहा कि, अलर्ट जारी कर दिया गया है और सभी वाहनों की जांच की जा रही है।

दिल्ली में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा, जानें राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने क्या कहा

उन्होंने कहा, पुलिस अयोध्या धाम के प्रवेश द्वार पर वाहनों की चेकिंग कर रही है। अयोध्या आने वाले लोगों के पहचान पत्र की जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है। मठों, अयोध्या के मंदिरों और राम मंदिर में सघन चेकिंग की जा रही है।

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास महाराज ने कहा कि, अगर आतंकवादी राम मंदिर पर हमले की साजिश रच रहे हैं तो उनका सफाया कर दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, "भगवान हनुमान यहां एक राजा की तरह बैठे हैं जो दुनिया की रक्षा करते हैं। हमारी सुरक्षा कड़ी है। 2005 में राम जन्मभूमि पर हमला हुआ था, जिसमें पांच आतंकवादी मारे गए थे। बाद में हनुमान गढ़ी में एक आरडीएक्स भरा कुकर बम मिला था, जिसे निष्क्रिय कर दिया गया था। राम मंदिर पर हमले की साजिश रचने वाले आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा।"


गौरतलब है कि 15 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने दो आतंकवादियों, जगजीत सिंह और नौशाद अली को गिरफ्तार किया था, जिन्हें दक्षिणपंथी हिंदू नेताओं पर लक्षित हमले करने का काम सौंपा गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;