तस्वीरों में देखें पाकिस्तान में भूकंप से भारी तबाही, सड़कों में दरारें, घर जमींदोज, दिल्ली-एनसीआर में भी लगे झटके

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। वहीं भूकंप की वजह से पाकिस्तान में भारी तबाही की खबरें सामने आ रही हैं। खबरों के मुताबिक, 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 लोग घायल हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान समेत दिल्ली-एनसीआर और जम्मू-कश्मीर में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के तेज झटकों के बाद लोग सहम गए और लोग दफ्तर और घरों में बाहर निकल गए। हालांकि भारत में भूकंप से नुकसान को लेकर कोई खबर नहीं है, लेकिन पाकिस्तान में भूकंप ने काफी तबाही मचाई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र लाहौर से 173 किलोमीटर दूर जाटलान था। जिसकी रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई है।

पाक मीडिया के मुताबिक, यहां दोपहर 3 बजे भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया था। इसके बाद शाम 4:21 से 4:31 के बीच भूकंप के झटके आए।

खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान में भूकंप के चलते 5 लोग की मौत हो गई है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। वहीं तस्वीरों के मुताबिक, पीओके के मीरपुर के जाटलान में नहर के किनारे से गुजरने वाली एक सड़क पूरी तरह से धंस गई और सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। झेलम नदी पर बने मंगला डैम से यह नहर निकलती है, जिसके आसपास यह नुकसान हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Sep 2019, 6:23 PM
/* */