वीडियो में देखें यूथ कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पुलिस की बर्बरता, खींचे बाल, मरोड़े हाथ, मारपीट कर किया बेहाल

आज दिल्ली पुलिस के जवानों ने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं। वीडियो में पुलिस जवान श्रीनिवास के बाल खींचते, उनके हाथ मरोड़ते और उन्हें धकियाते नजर आ रहे हैं। उनके साथ मारपीट करने का भी आरोप है।

फोटोः @IYC
फोटोः @IYC
user

नवजीवन डेस्क

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दोबारा पूछाताछ के लिए बुलाए जाने के खिलाफ आज दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस के जवानों ने भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं। सामने आए घटना के वीडियो में पुलिस जवान श्रीनिवास के बाल खींचते, उनके हाथ मरोड़ते और उन्हें धकियाते नजर आ रहे हैं, जिससे वह बेहाल दिख रहे हैं। यूथ कांग्रेस ने जवानों पर उनके साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।

मंगलवार को ईडी के बुलावे पर सोनिया गांधी दूसरी बार पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंची। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इस केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश करार दिया। इसके विरोध में राहुल गांधी और कांग्रेस के तमाम सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाला, जिसे पुलिस ने विजय चौक पर रोक दिया। इसके बाद सभी नेता वहीं धरने पर बैठ गए। दिल्ली पुलिस ने वहां से राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सभी सांसदों को गिरफ्तार कर लिया।


हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ''तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोज़गारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरूपयोग करके, हमें गिरफ़्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। 'सत्य' ही इस तानाशाही का अंत करेगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */