'ISI के प्लान का हिस्सा सीमा हैदर', सचिन बना मोहरा? मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने उठाई ये मांग

मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रिज़वी बरेलवी ने कहा कि चार बच्चे की मां अपना मुल्क और परिवार छोड़कर भारत में इस तरह से रहने आ जाए और अपना मजहब बदलकर कम उम्र के शख्स से शादी कर ले, ये मामला इतना आसान नहीं लगता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के जासूस होने की खबरें फिर जोर पकड़ रही है। पहले सीमा हैदर के एक के बाद एक कई दावे झूठे साबित हुए, अब ऑल इंडिया जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने सीमा के भारत आने को साजिश का हिस्सा करार दिया है।

दरअसल, सीमा हैदर को लेकर ऑल इंडिया जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी ने कहा है कि उसे पाकिस्तान भेज दिया जाना चाहिए। ये वहां की खुफिया एजेंसियों की गहरी चाल हो सकती है। क्योंकि आईएसआई हमेशा भारत को अस्थिर करने की साजिश रचती रहती है। आईएसआई का काम तरह-तरह के हथकंडे इस्तेमाल करना, भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ कराना और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां को अंजाम देना रहता है।

मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रिज़वी बरेलवी ने कहा कि चार बच्चे की मां अपना मुल्क और परिवार छोड़कर भारत में इस तरह से रहने आ जाए और अपना मजहब बदलकर कम उम्र के शख्स से शादी कर ले, ये मामला इतना आसान नहीं लगता। धर्मांतरण कराकर महिला को भारत भेजना आईएसआई की डेंजर रणनीति का हिस्सा लगता है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे मामले में ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा भी गुमराह हो सकते हैं। उसे सीमा के मार्फत आईएसआई अपना मोहरा बना सकती है।


पाकिस्तानी एजेंट है सीमा हैदर?

आपको बता दें, सीमा हैदर के गैरकानूनी तरीके से भारत में दाखिल होने को लेकर पहले ही सवाल खड़े हो चुके हैं। इस साथ ही सीमा के पास से कई पासपोर्ट, आधार कार्ड और पाकिस्तानी सिम बरामद होना भी कई तरह के शक पैदा करता है।

गौरतलब है कि सीमा हैदर को लेकर एक पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मलिक ने सवाल उठाया है। यूट्यूबर का कहना है कि सीमा हैदर पाकिस्तान की भारत में एजेंट हो सकती हैं। सवाल इसलिए भी खड़ा होता है कि जो सीमा हैदर खुद को 5वीं पास बताती है, जो बार बार ये कहती है कि उन्हे लिखना तक नहीं आता। लेकिन उनका बोलने का तरीका कम पढ़ी लिखी होकर भी भाषाओं में कॉन्फिडेंट को दर्शाता है। तमाम न्यूज चैनलों को दिए इंटरव्यू को देखकर आपको भी विश्वास नहीं होगा कि सीमा ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। यहां तक की हैरानी इस बात से भी है जो सीमा हैदर मुस्लिम है उसके जुबान पर एक भी उर्दू शब्द नहीं सुनाई दे रहे हैं।

ना सिर्फ सीमा के बोलने के तरीके बल्कि इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना, टिक टॉक पर वीडियो बनाना, PUBG खेलना यहां तक की कंप्यूटर की भी अच्छी नॉलेज होना कई तरह के सवाल खड़े करता है। यही सवाल का जवाब भी अब पुलिस ढूंढ रही है।

हलफनामे से हुए कई खुलासे

सीमा हैदर को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब सीमा का एक हलफनामा सामने आया है। अलग अलग न्यूज वेबसाइट की मानें तो ये हलफनामा 15 फरवरी 2014 का है। करीब 8 साल पुराने इस हलफनामे में सीमा के द्वारा मर्जी से परिवार छोड़ने और गुलाम हैदर से शादी करने की बात कही गई है। न्यूज वेबसाइट ने कहा है कि हलफनामे में लिखा गया है कि मैंने 10 दिन पहले अपने पिता के घर को छोड़ दिया, मेरे माता-पिता जो लालची हैं वह मेरी मर्जी के खिलाफ शादी कराना चाहते हैं।

हलफनामे में लिखा गया है कि गुलाम हैदर पुत्र आमिर जैन के साथ मैं (सीमा) कॉन्ट्रैक्ट मैरिज करना चाहती हूं। हलफनामे में इन बातों के सत्य होने की शपथ ली गई है, साथ ही भविष्य में सबूत के तौर पर इस्तेमाल करने की बात भी कही गई है। हालांकि इस हलफनामे को सीमा ने गलत बताया है। अलग अलग न्यूज चैनल से बात करते हुए सीमा हैदर ने कहा कि मैंने कोई हलफनामा नहीं दिया, मेरी मां का निधन तो 18-20 पहले हो गया था। मुझे लिखना नहीं आता है, मेरी हैदर से लव मैरिज नहीं थी। टीवी चैनलों से सीमा ने कहा मैंने कभी अपने माता-पिता को लालची नहीं कहा है। मेरी शादी गुलाम हैदर के साथ पसंद के मुताबिक नहीं हुई है, मैंने हलफनामे पर दबाव में साइन किए थे।


सीमा ने अपनी असली उम्र भी छिपाई?

सीमा हैदर का ये हलफनामा सामने आने से एक और खुलासा हुआ है। न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीमा ने दोनों ही अलग अलग दस्तावेजों में सीमा की अलग अलग उम्र है। रिपोर्ट की मानें तो सीमा ने जो अपना पहचान पत्र दिखाया था, उसमें जन्म की तारीख 1 जनवरी 2002 बताई गई है। जबकि हलफनामे के मुताबिक सीमा की पैदाइश 1994 की है। यानी दोनों में करीब 8 साल का अंतर दिख रहा है।

पाकिस्तानी सेना में है सीमा का भाई!

न्यूज रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि सीमा हैदर का भाई पाकिस्तानी सेना में है, इससे शक और गहता होता है। हालांकि इसकी पुख्ता जानकारी अभी नहीं मिली है। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि क्या सीमा का भाई वास्तव में पाकिस्तानी सेना में है, अगर है तो किस पोस्ट पर है और कब से है और फिलहाल उसकी तैनाती कहां है?

खबरों की मानें तो जांच कर रही पुलिस उन लोगों की तलाश भी कर रही है जिन्होंने सीमा को पाकिस्तान से नेपाल और फिर भारत आने में मदद की है। हालांकि, अदालत जासूसी के सबूत नहीं मिलने के बाद सीमा को जमानत दे चुकी है, लेकिन पुलिस की जांच जारी है। कोर्ट से मिली सशर्त जमानत के आधार पर सीमा ग्रेटर नोएडा के मौजूदा पते से कहीं नहीं जा सकती है और अगर कहीं जाना है तो उसे कोर्ट से इजाजत लेनी होगी।

इसके अलावा खबर है कि पुलिस उस रास्ते की भी पहचान करेगी जिस रास्ते से सीमा हैदर भारत में आई थी। सीमा जिस बस से ग्रेटर नोएडा पहुंची उसके स्टाफ के भी बयान दर्ज किए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia