बीजेपी नेता गौतम का पत्र : गडकरी को डिप्टी पीएम, योगी को हटाकर राजनाथ को बनाओ यूपी का सीएम, अमित शाह भी हटें

मोदी सरकार, बीजेपी और राज्यों में बीजेपीशासित सरकारों में बदलाव की जरूरत है। यह मांग उठाई है पूर्व केंद्रीय मंत्री औरबीजेपी के वयोवृद्ध दलित नेता संघप्रिय गौतम ने। उनका कहना है कि यूपी के सीएम योगीआदित्यनाथ को धार्मिक कामों में भेज दिया जाए और केंद्र में नितिन गडकरी को डिप्टीपीएम बनाया जाए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और वाजपेयी सरकार में मंत्री रह चुके संघप्रिय गौतम ने सरकार और संगठन दोनों में बदलाव की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर उनके सुझाव बदलाव नहीं किए गए तो अगले लोकसभा चुनाव में मोदी मैजिक नहीं चलने वाला।

संघप्रिय गौतम ने एक बयान जारी कर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए हैं जिनका आने वाले दिनों में बेहद विपरीत असर सामने आ सकता है। उन्होंने सलाह दी है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उपप्रधानमंत्री बनाना चाहिए और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया है कि उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धार्मिक कामों में लगा देना चाहिए।
बीजेपी नेता  गौतम का पत्र : गडकरी को डिप्टी पीएम, योगी को हटाकर राजनाथ को बनाओ यूपी का सीएम, अमित शाह भी हटें
संघप्रिय गौतम यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को राज्यसभा में मेहनत से काम करना चाहिए और अध्यक्ष का पद छोड़ देना चाहिए। संघप्रिय गौतम ने बीजेपी अध्यक्ष का पद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान को देने की सलाह दी है। उनका कहना है कि इससे कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार होगा और लोकसभा चुनाव में पार्टी बेहतर स्थिति में आ सकती है।

संघप्रिय गौतम का मानना है कि, “मोदी एक प्रभावशाली नेता है लेकिन आज जो हालात हैं उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि मोदी का दोबारा सत्ता में आना संभव नहीं है।“ उन्होंने कहा कि जनता के साथ-साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंदर भी सरकार को लेकर काफी गुस्सा है। जनता सरकार के कामों से खुश नहीं है। सरकार अपने वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए जीत मुश्किल है. अगर पार्टी जीतना चाहती है तो उसे पार्टी के अदंर बड़े बदलाव करने चाहिए।

बीजेपी नेता  गौतम का पत्र : गडकरी को डिप्टी पीएम, योगी को हटाकर राजनाथ को बनाओ यूपी का सीएम, अमित शाह भी हटें

अपने बयान में उन्होंने कहा है कि हाल के दिनों में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद तय है कि लोकसभा चुनाव की राह बीजेपी के लिए आसान नहीं होने जा रही। उन्होंने योजना आयोग का नाम बदलने, सीबीआई और आरबीआई के कामकाज में सरकारी दखल और जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाने के फैसलों पर सरकार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि गोवा और मणिपुर में जोड़-तोड़ कर सरकार बनाने का फैसले भी सही नहीं था।

गौरतलब है कि इससे पहले भी महाराष्ट्र के एक दर्जा मंत्री स्तर के संघ नेता ने लोकसभा चुनाव में मोदी की जगह नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री के पद के तौर पर पेश करने की सलाह दी थी।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जन्‍मे संघप्रिय गौतम, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक हैं। इसके अलावा संगठन में राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियां संभाल चुके हैं। उनका कहना है क‍ि उन्‍होंने अपने खून-पसीने से इस पार्टी को आज इस मुकाम पर पहुंचाया है और हालत देखकर दुख होता है।

लोकप्रिय