कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन, पीएम मोदी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जताया शोक

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का निधन हो गया। वे कोरोना से संक्रमित होने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। कोरोना संक्रमित होने के बाद वह कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। उनके निधन की पुष्टि उनके पुत्र फैसल पटेल ने की है। फैसल पटेल ने एक ट्वीट के जरिए उनके निधन की जानकारी दी।

फैसल पटेल ने ट्वीट में संदेश लिखा है। उन्होने लिखा कि, "बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरे पिता अहमद पटेल का निधन 25 नवंबर को सुबह 3.30 बजे हो गया। करीब महीने भर पहले वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद से उनकी हालत बिगड़ती गई और शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। मैं सभी शुभचिंतकों से प्रार्धना करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ न करें व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें।"

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि अहमद पटेल के कांग्रेस पार्टी के स्तंभ थे। उन्होंने पूरा जीवन कांग्रेस की विचारधारा के साथ जिया। राहुल गांधी ने अहमद पटेल के परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अहमद पटेल के निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने लिखा है, "अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने समाज की सेवा में अपने जीवन का लंबा वक्त बिताया। अहमद पटेल अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाते थे, कांग्रेस को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। मैंने उनके पुत्र फैसल से बात कर सांत्वना दी है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे "

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अहमद पटेल को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट के जरिए लिखा कि, "अहमद दी न सिर्फ एक बुद्धिमान और अनुभवी साथी थे, जिनसे मैं हमेशा सलाह लेती थी, बल्कि वह एक ऐसे दोस्त थे जो हमेशा आपको भरोसा दिलाते थे। उनके निधन से एक बड़ा शून्य पैदा हुआ है।"

अहमद पटेल तीन बार लोकसभा सांसद और पांच बार राज्यसभा सांसद रह चुके थे। उन्होंने पहली बार 1977 में गुजरात के भरुच से चुनाव वड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने 1980 और 1984 में भी भरुच से ही लोकसभा चुनाव जीता। इसके बाद 1993 में वे राज्यसभा के सदस्य बने और तब से लगातार राज्यसभा के सांसद रहे। अहमद पटेल 2001 से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी रहे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next