कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात के 4 बार सीएम रहे माधव सिंह सोलंकी का निधन, PM मोदी और राहुल गांधी ने जताया दुख

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता माधव सिंह सोलंकी का निधन हो गया है। उनके निधन पर पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई लोगों ने दुख जताया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता माधव सिंह सोलंकी का निधन हो गया है। वह 94 साल के थे। माधव सिंह सोलंकी 4 बार मुख्यमंत्री रह चुके थे। उनका जन्म 30 जुलाई 1927 को हुआ था। वह यहां एक कोली परिवार में जन्मे थे। वह भारत के विदेश मंत्री भी रह चुके थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि माधव सिंह सोलंकी एक दुर्जेय नेता थे। दशकों तक गुजरात की राजनीति में उन्होंने अपनी अहम भूमिका निभाई है।


प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, “राजनीति से परे, श्री माधवसिंह सोलंकी जी को पढ़ने में मज़ा आया और वे संस्कृति के बारे में भावुक थे. जब भी मैं उनसे मिलता या उनसे बात करता, हम किताबों के बारे में चर्चा करते और वे मुझे हाल ही में पढ़ी जाने वाली एक नई किताब के बारे में बताते. मैं हमेशा हमारे बीच हुई बातचीत को संजोता रहूंगा।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पार्टी के दिग्गज नेता के निधन पर शोक जाहिर किया है। राहुल गांधी ने कहा, ''माधवसिंह सोलंकी के निधन से दुखी हूं। कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत करने और सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia