तेलंगाना के वरिष्ठ IPS अधिकारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत, कालेश्वरम योजना में भ्रष्टाचार की कर रहे थे जांच

कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना के मेदिगड्डा बैराज के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार की जांच का नेतृत्व कर रहे आईपीएस राजीव रतन को सुबह की सैर के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद एक निजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनका निधन हो गया।

तेलंगाना के वरिष्ठ IPS अधिकारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत, सीएम ने जताया शोक
तेलंगाना के वरिष्ठ IPS अधिकारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत, सीएम ने जताया शोक
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और राज्य सतर्कता एवं प्रवर्तन विभाग के महानिदेशक राजीव रतन का मंगलवार को हैदराबाद में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई योजना के मेदिगड्डा बैराज के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार की जांच का नेतृत्व कर रहे राजीव रतन को सुबह की सैर के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद एक निजी अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनका निधन हो गया।

मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने 1991 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी राजीव रतन की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने राजीव रतन द्वारा लंबे समय तक राज्य में पुलिस विभाग को दी गई विशिष्ट सेवाओं को याद किया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना समाज उन अधिकारियों को कभी नहीं भूलेगा, जिन्होंने अपने कर्तव्यों को कुशलतापूर्वक और ईमानदारी से निभाया।


राजीव रतन ने अपने 33 साल के लंबे करियर के दौरान एसपी करीमनगर, अग्निशमन सेवाओं के महानिदेशक, पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (संगठन) और आईजी हैदराबाद क्षेत्र के रूप में काम किया था। राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन ने राजीव रतन के असामयिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की।

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के महानिदेशक सीवी आनंद ने भी अपने बैचमेट राजीव रतन के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने 'एक्स' पर लिखा, “अभी पिछले महीने ही हम अखिल भारतीय पुलिस गोल्फ टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए शिलांग गए थे और दो रविवार पहले हम बोल्डर हिल्स में खेले थे। उनकी पत्नी और बेटे के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। अब उनकी केवल यादें ही बची हैं।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia