पीएम मोदी के वाराणसी में खुली वैक्सीनेशन ट्रायल की पोल, साइकिल से टीका पहुंचाया गया अस्पताल 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन ट्रायल की तैयारियों की पोल आज उस समय खुल गई जब स्वास्थ्य कर्मचारी वैक्सीन के डोजेज को साइकिल से लेकर अस्पताल पहुंचे। इस मामले में किरकिरी होने के बाद सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं।

फोटोः अमर उजाला से साभार
फोटोः अमर उजाला से साभार
user

नवजीवन डेस्क

देश में जल्द ही शुरू होने जा रहे कोरोना टीकाकरण के लिए तैयारियों का जायजा लेने के लिए लगातार वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का ड्राई रन किया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया। लेकिन इस दौरान पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वैक्सीनेशन के ड्राई रन की गंभीरता की पोल उस समय खुल गई, जब स्वास्थ्य कर्मचारी साइकिल पर कोरोना वैक्सीन लेकर अस्पताल पहुंचे।

दरअसल मंगलवार को ड्राई रन में वाराणसी के छह अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन का ट्रायल किया जा रहा है। इन सभी जगहों पर वैक्सीन पहुंचाने, लोगों के पंजीकरण और फिर लोगों को कोरोना का टीका लगाने का ट्रायल किया गया। लेकिन पूरे जिले में कई जगह पर लापरवाही देखने को मिली। हद तो तब हो गई जब कबीरचौरा स्थित जिला महिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में एक कर्मचारी साइकिल से वैक्सीन बॉक्स को लेकर पहुंच गया।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सीएमओ ने अस्पताल प्रशासन से इसके बारे में जवाब मांगा है। हालांकि, लापरवाही का मामला यहीं खत्म नहीं होता। पूरे ट्रायल के दौरान अस्पताल में अव्यवस्था का आलम देखने को मिला। सबसे पहले वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी होने के बावजूद, जिन्हें वैक्सीन लगाना था, वे ही समय से नहीं पहुंचे और कर्मचारी उनकी राह देखते रहे। महिला अस्पताल कबीरचौरा में स्वास्थ्यकर्मियों का काफी देर तक इंतजार होता रहा। इंतजार के लिए बनाए गए वेटिंग रूम में कुर्सियां तक नहीं रखी गई थीं।

बता दें कि वाराणसी के जिला महिला अस्पताल कबीरचौरा के अलावा शहरी इलाके में हेरिटेज अस्पताल लंका और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिसिरपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी और पीएचसी पिंडरा में भी आज कोरोना वैक्सीनेशन का ट्रायल किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia