कृपया ध्यान दें! दिल्ली एम्स में सोमवार को सामान्य रहेंगी सेवाएं, आधे दिन बंद रखने का फैसला लिया गया वापस

दिल्ली एम्स द्वारा जारी नए आदेश के मुताबिक ओपीडी समेत सभी रोगी देखभाल सेवाएं सोमवार को सामान्य रूप से चालू रहेंगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने स्पष्ट किया है कि निर्बाध और सतत रोगी देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए सोमवार (22 जनवरी) को सभी नैदानिक ​​सेवाएं खुली रहेंगी। इससे पहले शनिवार को दिल्ली एम्स ने घोषणा की थी कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के मद्देनजर अस्पताल दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगा। संस्थान ने अपने आदेश में कहा था कि सोमवार को आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी।

अब नए आदेश के मुताबिक ओपीडी समेत सभी रोगी देखभाल सेवाएं सोमवार को सामान्य रूप से चालू रहेंगी। एम्स नई दिल्ली ने 22 जनवरी को केंद्र सरकार के कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों को आधे दिन (दोपहर 2:30 बजे तक) बंद रखने के संबंध में रविवार को एक कार्यालय ज्ञापन जारी किया।

एम्स के कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है, "ऊपर उद्धृत विषय पर दिनांक 20.01.2024 के इस कार्यालय ज्ञापन की निरंतरता में, मरीजों को किसी भी असुविधा को रोकने और रोगी देखभाल सेवाओं की सुविधा के लिए आउट पेशेंट सेवाओं (ओपीडी) सहित सभी नैदानिक ​​सेवाएं खुली रहेंगी।''

कार्यालय ज्ञापन इसके प्रशासनिक अधिकारी राजेश कुमार द्वारा जारी किया गया है। एम्स दिल्ली ने समाज के कई वर्गों से कड़ी प्रतिक्रिया के बाद सोमवार को दोपहर 2.30 बजे तक बंद का अपना फैसला वापस ले लिया है। इससे पहले एम्स और राम मनोहर लोहिया अस्पताल, नई दिल्ली ने 22 जनवरी को आधे दिन बंद रखने की घोषणा की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia