झारखंड: रांची में दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 7 लोगों ने की खुदकुशी

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की आत्महत्या का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब झारखंड के रांची की इस घटना ने लोगों को दहला दिया है। रांची के कांके थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के 7 लोगों ने आत्महत्या कर ली। मरने वालों में 5 वयस्क और दो बच्चे शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्‍ली के बुराड़ी जैसे मामला झारखंड की राजधानी रांची में सामने आया है। यहां के कांके थाना क्षेत्र के रसंडे इलाके में 7 लोगों ने खुदकुशी कर ली है। इन सातों लोगों में से 2 लोगों ने फांसी लगाई है।

खबरों के मुताबिक, यह सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि गोदरेज कंपनी में काम करने वाले दीपक झा अपने परिवार के साथ कांके थाना क्षेत्र के बोडेया कोल्‍ड स्‍टोरेज के पास रहते थे। सोमवार सुबह जब घर का काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो आस-पड़ोस के लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया तो कमरे में दीपक, उनकी पत्‍नी, दीपक के माता-पिता और बच्‍चे का शव पड़ा था। पुलिस ने शवों को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

मकान मालिक ने कहा कि सवेरे एक परिजन आया था और उसी ने खिड़की से झांककर देखा, तो सभी को घर के अंदर मृत पाया, तब जाकर मामला सामने आया।

पड़ोसियों का कहना है कि रात में भी सभी नजर आए थे और किसी तरह के झगड़े की आवाज नहीं सुनाई दी थी। एसएसपी ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सात लोगों ने खुदकुशी की है। यह सभी लोग यहां किराया पर रहते थे। परिवार मूल रुप से बिहार के भागलपुर का रहने वाला था।

परिवार के सदस्यों ने खुदकुशी का कदम क्यों उठाया अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

इससे पहले 14 जुलाई को हजारीबाग में भी एक ही परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई थी। यह परिवार 70 वर्षीय महावीर महेश्वरी का था। हालांकि पुलिस अब तक इस मामले में यह स्पष्ट नहीं कर सकी है कि यह आत्महत्या थी या फिर हत्या।

बता दें कि कुछ महीने पहले दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी जिसके बारे में जानकर पूरा देश हैरान रह गया था

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jul 2018, 12:12 PM