बिहार में कड़ाके की ठंड जारी, गया का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री पहुंचा, जानें कब तक जारी रहेगा सर्दी का सितम

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एस के पटेल ने बताया कि फिलहाल ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। उन्होंने बताया कि अगले दो दिनों तक यही स्थिति रहने की संभावना है।

फिलहाल ठंड से राहत की उम्मीद नहीं
फिलहाल ठंड से राहत की उम्मीद नहीं
user

आईएएनएस

राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड जारी है। प्रदेश में गया बुधवार को सबसे ठंडा रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को पटना का न्यूनतम 10.0 डिग्री, गया का 5.4 डिग्री, भागलपुर का 8.0 डिग्री, पूर्णिया का 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एस के पटेल ने बताया कि फिलहाल ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। उन्होंने बताया कि अगले दो दिनों तक यही स्थिति रहने की संभावना है। हालांकि उन्होंने पूर्वानुमान में कहा कि 29 जनवरी के बाद कुछ राहत की उम्मीद है।


न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बहुत कम अंतर रहने तथा दिनभर कोहरा रहने की वजह से लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि ठंड देर से शुरू हुई है, इस कारण देर तक रहेगी। अगले सप्ताह पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है।

इधर, पटना जिला प्रशासन ने ठंड के कारण सभी सरकारी, निजी स्कूलों तथा कोचिंग में क्लास आठ तक की पढ़ाई को 25 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। क्लास नौवीं तथा उसके ऊपर की पढ़ाई सुबह नौ बजे से शाम 3.30 बजे के बीच होगी। इससे पहले क्लास आठ तक की पढ़ाई 23 जनवरी तक बंद थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;