अभी तो सर्दी शुरू हुई है...दिल्ली में पारा पहुंचा 5 डिग्री, मौसम विभाग ने कहा- हालात और बिगड़ेंगे

उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग की मानें तो फि‍लहाल, राजधानी दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत के इलाकों में ठिठुराने वाली ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है। वहीं दिल्ली में पारा 5 डिग्री तक पहुंच गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कड़ाके की ठंड से स्थिति बेहाल रही। सुबह 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज होने के साथ चारों ओर घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिन में ठंड बनी रहेगी और हालात और भी अधिक बिगड़ेंगे क्योंकि क्रिसमस पर और अधिक ठंड पड़ने की आशंका है।

मौसम विभाग ने कहा, “अधिकतम तापमान के 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।” सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पड़ोस में स्थित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम भी अत्यधिक ठंड की चपेट में है।


इससे पहले सोमवार को भारतीय मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई थी। मौसम विभाग ने कहा था, “आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। 25 दिसंबर के बाद और ठंड बढ़ेंगे।”

मौसम विभाग ने कहा था, “अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।” इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बिहार, असम, पश्चिम बंगाल समेत उत्तर-पूर्वी राज्यों में भी सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। 24 से 27 के बीच तापमानों में गिरावट होगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Dec 2019, 12:59 PM