कड़ाके की ठंड से दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, सर्दी ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट

कड़ाके की ठंड की वजह से दिल्लीवासी ठिठुरने के लिए मजबूर है। वहीं मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल डॉक्टर कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार, इस समय वेस्टर्न हिमालय के क्षेत्र से बर्फीली हवाएं दिल्ली पहुंच रही हैं, जिससे मौसम एकदम ठंड रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और हर रोज सर्दी अपना एक नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। ठंड की वजह से दिल्लीवासियों का बुरा हाल है। मौसम विभाग के मुताबिक, 19 दिसंबर यानि आज का दिन पूरे दिसंबर के महीने में अभी तक का सबसे ठंडा दिन है। आज सुबह का दिल्ली का तापमान 5.6 सेल्सियस दर्ज़ किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली की सर्दी ने पिछले 22 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा। मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री रहा, जो सामान्य से 10 डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान भी 10.4 डिग्री बना रहा जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर महज 2.2 डिग्री रहा।

मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल डॉक्टर कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार, इस समय वेस्टर्न हिमालय के क्षेत्र से बर्फीली हवाएं दिल्ली पहुंच रही हैं। साथ ही घने काले निचले बादलों की वजह से धूप धरती तक नहीं पहुंच पा रही है। इसकी वजह से इस तरह की स्थिति बनी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिल्ली में बारिश भी हो सकती है।

वहीं ठंड और कोहरे का असर ट्रेनों पर भी पड़ा है। रेलवे के मुताबिक, दिल्ली आने वाली 21 ट्रेन अपने तय समय से लेट चल रही है। ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेन के इंतजार में लोग रेलवे स्ट्रेशनों पर ठिठुरने के लिए मजबूर है।

लोकप्रिय
next