देश के कई हिस्सों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, इन राज्यों में रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में घने कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मैदानी इलाकों में सर्दी का सितम जारी है। वहीं मौसम विभाग ने फिर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में घने कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग का कहना है कि कई राज्‍यों में अगले 3 द‍िनों शीतलहर चलने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में घने कोहरे का लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आईएमडी ने शनिवार के लिए ऑरेंज और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। यूपी और ब‍िहार के कई हिस्सों में 24 जनवरी तक अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर जारी रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान, नॉर्थ राजस्थान, साउथ हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ के अधिकांश हिस्सों, राजस्थान व मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों में 6-10 डिग्री सेल्सियस तापमान र‍िकॉर्ड कि‍या है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia