कड़ाके की सर्दी, ऊपर से शीतलहर की मार, IMD का आया बयान, जानें दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी को कब मिलेगी राहत?

मौसम विभाग ने बताया कि आज सुबह 7 बजे ली गई ताजा सैटेलाइट तस्वीरों से संकेत मिलता है कि आधी रात के बाद से बिहार, पूर्वी यूपी, उत्तरी एमपी और दिल्ली में कोहरा कम हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी ने लोगों का जीन दूभर कर रखा है। ऊपर से कोहरे और शीतलहर की मार पड़ रही है। कोहरे की वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। ऐसे में लोग हाड़ कंपा देने वाली सर्दी और कोहरे से जल्द राहत की उम्मीद कर रहे हैं। सवाल यह है कि कब तक राहत मिलेगी? इस बीच मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर अहम जानकारी दी है।

कोहरे पर मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग ने बताया कि आज सुबह 7 बजे ली गई ताजा सैटेलाइट तस्वीरों से संकेत मिलता है कि आधी रात के बाद से बिहार, पूर्वी यूपी, उत्तरी एमपी और दिल्ली में कोहरा कम हो गया है। हालांकि, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अभी भी घना कोहरा छाया हुआ है।

पिछले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली में तापमान 3 से 5 डिग्री जबकि यूपी , राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड के कई हिस्सों में 6 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।


अगले कुछ दिनों तक राहत के आसार नहीं

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली, बिहार में 17-18 जनवरी का दिन ठंडे से बहुत ठंडा रहने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, 19 जनवरी से झारखंड और उड़ीसा में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, जिससे यहां तापमान में बढ़ोतरी होगी। आईएमडी ने बताया कि पूर्वी हवाओं के कारण उत्तर प्रदेश और बिहार में 4 डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;