दिल्ली में कड़ाके की सर्दी जारी, आज भी पारा 2 ड्रिग्री के नीचे, ट्रेन-हवाई यातायात पर शीतलहर की मार, थमी रफ्तार

दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई। कोहरे का असर सड़क, रेलवे यातायात पर पड़ा है। उत्तर रेलवे के मुताबिक, कोहरे की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में 42 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कड़ाके की सर्दी और भीषण शीतलहर जारी है। राजधानी में सुबह घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने बताया कि सफदरजंग का तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सर्दी का आलयम यह है कि लोग इससे बचने के लिए जगह-जगह अलाव का सहारा ले रहे हैं। एक व्यक्ति ने बताया, "इस बार बहुत ज्यादा ठंड पड़ रही है, इसलिए आग जलाकर बैठे हैं। कोहरा भी तीन दिन से बहुत ज्यादा पड़ रहा है और जिससे पहने हुए कपड़े भी गीले हो जाते हैं।"

दिल्ली में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम हो गई। कोहरे का असर सड़क, रेलवे यातायात पर पड़ा है। उत्तर रेलवे के मुताबिक, कोहरे की वजह से उत्तर रेलवे क्षेत्र में 42 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। ट्रेनों के देरी से चलने की वजह से दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशन दिखे।


कोहरे का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है। दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर खराब मौसम की वजह से उड़ानें देरी से चल रह हैं। यहां पर भी यात्री परेशान हैं। विजिबिलिटी कम होने की वजह से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आज, 8 जनवरी 2023 को सुबह 6 बजे तक 20 उड़ानें लेट रहीं। सुबह करीब साढ़े पांच बजे विजिबिलिटी 50 मीटर से कम दर्ज की गई, जिससे फ्लाइट्स के संचालन में परेशानी हो रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Jan 2023, 9:34 AM