दिल्ली में कड़ाके की सर्दी, सड़क-हवाई यातायात पर कोहरे की मार, 100 फ्लाइट्स लेट, 2 डायवर्ट, बेहद कम हुई विजिबिलिटी

कोहरे की वजह से करीब 100 फ्लाइट्स में देरी हुई और दो को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह घने कोहरे की वजह से डायवर्ट कर दिया गया। सुबह विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम हो गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। राजधानी में आज तापमान 7 डिग्री सेल्सियस है। ठंड के साथ शीतलहर की मार भी जारी है। शीतलहर की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक तरफ जहां सड़कों पर वाहनों को चलने में परेशानी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ इसका असर फ्लाइट्स पर भी पड़ना है। कोहरे की वजह से करीब 100 फ्लाइट्स में देरी हुई और दो को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह घने कोहरे की वजह से डायवर्ट कर दिया गया। सुबह विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम हो गई थी।

एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार, स्पाइसजेट की फ्लाइट को और एक इंडिगो की फ्लाइट को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया। उन्होंने बताया कि घने कोहरे की वजह से यह पहला डायवर्जन था। इस दौरान विजिबिलिटी महज 50 मीटर थी। ऐसे में राजकोट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संख्या SG3756 को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया। इसके अलावा दोहा से दिल्ली वाली फ्लाइट संख्या 6E1774 को भी जयपुर डायवर्ट किया गया।


दरअसल विजिबिलिटी 50 मीटर होने पर भी विमानों को एयरपोर्ट पर लैंड काराय जा सकता है। लेकिन जब तक रनवे के पास विजिबिलिटी 125 मीटर नहीं होती तब तक फ्लाइट को डिपार्चर की इजाजत नहीं मिलती है। यही वजह है कि कई फ्लाइट्स लेट हो गई हैं। अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट पर सुबह 3.30 बजे से 7.30 बजे के बीच विजिबिलिटी सबसे खराब थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia